राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: 90-90 हजार के राजस्थान और यूपी के दो इनामी दस्यू गिरफ्तार

By

Published : Mar 2, 2021, 7:40 PM IST

धौलपुर पुलिस ने 90-90 हजार के राजस्थान और यूपी के दो इनामी दस्यू को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने 315 बोर के दो देसी तमंचा और दो दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस बरामद कर लिए.

धौलपुर न्यूज, Dholpur Crime News
राजस्थान और यूपी के दो इनामी दस्यू गिरफ्तार

धौलपुर. जिला पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दस्यु मुकेश ठाकुर गैंग के दो खूंखार बदमाश अजीत ठाकुर और मोनी जाट को गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों पर राजस्थान और उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से 90-90 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था. गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने एक-एक 315 बोर का देशी तमंचा और दो दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

राजस्थान और यूपी के दो इनामी दस्यू गिरफ्तार

बता दें कि दोनों बदमाश पिछले लंबे समय से कुख्यात इनामी डकैत मुकेश ठाकुर के साथ मिलकर संगीन वारदातों को अंजाम दे रहे थे. पूरे प्रकरण का खुलासा आईजी पुलिस भरतपुर रेंज प्रसन्न कुमार खमेसरा, एसपी केसर सिंह शेखावत और आगरा ग्रामीण एसपी सत्यजीत गुप्ता ने किया है. धौलपुर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया महा निरीक्षक पुलिस भरतपुर रेंज के निर्देश में जिला पुलिस गैंगस्टर, अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन'क्लीन स्वीप' के अंतर्गत जिला पुलिस की टीम को मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है.

यह भी पढ़ें.धौलपुर: राजाखेड़ा में युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या

मुखबिर सूचना मिली कि डकैत मुकेश ठाकुर गैंग के सक्रिय सदस्य 90 हजार का खतरनाक अपराधी अजीत ठाकुर पुत्र राजकुमार ठाकुर निवासी रतनपुर, थाना इलाका बसेड़ी और 90 हजार का इनामी बदमाश रविंद्र उर्फ मोनी जाट निवासी नगला दानी, थाना सैपऊ हथियार समेत इलाके में वारदात के इरादे से घूम रहे हैं. तकनीकी साक्ष्यों एवं मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने दोनों खूंखार बदमाशों को घेराबन्दी कर दबोच लिया. दोनों बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने 315 बोर के दो देसी तमंचा और दो दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस बरामद कर लिए.

दो दर्ज से अधिक मामले धौलपुर और आगरा में दर्ज

एसपी शेखावत ने बताया दोनों बदमाशों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बैंक डकैती, पेट्रोल पंप डकैती, सुपारी किलिंग, रंगदारी, सुपारी लेकर हत्या करना जैसे दो दर्जन से अधिक धौलपुर जिला और उत्तर प्रदेश के आगरा जिला में अभियोग दर्ज है. उन्होंने बताया पहले भी बदमाश अजीत ठाकुर को बसेड़ी पुलिस ने लूट और चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था लेकिन बदमाश अजीत ठाकुर अपने साथियों समेत कोरोना जांच के दौरान जिला अस्पताल के कोविड सेंटर से पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ था. जिस मामले में पुलिस पहले में अजीत के सहयोगियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

यह भी पढ़ें.जिसकी दुकान पर पीता था चाय, उसी को लगाई 1.23 लाख रुपए की चपत

उन्होंने बताया कि डकैत मुकेश ठाकुर की गैंग पूरी तरह से छिन्न-भिन्न हो चुकी है. डकैत मुकेश ठाकुर को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा. एसपी ने कहा दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. अनुसंधान के दौरान अन्य महत्वपूर्ण बातों के खुलासे हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details