राजस्थान

rajasthan

Dholpur Big News : दिनदहाड़े फायरिंग और पथराव से फैली दहशत, यहां जानिए पूरा मामला

By

Published : Jun 13, 2023, 5:48 PM IST

राजस्थान के धौलपुर में मंगलवार को जमीनी विवाद में दो पक्षों में फायरिंग और पथराव हो गया. घटना के बाद लोगों में दहशत फैल गई. पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को राउंडअप किया है.

Panic Due to Firing in Dholpur
जमीन के विवाद में दो पक्षों में फायरिंग और पथराव

जमीन के विवाद में दो पक्षों में फायरिंग और पथराव

धौलपुर. बाड़ी कोतवाली थाना इलाके के महाराज बाग पर मंगलवार को जमीनी विवाद में दो पक्षों में पथराव और फायरिंग हो गई. दिनदहाड़े हुई फायरिंग से बाजार में दहशत फैल गई. हालांकि, किसी भी पक्ष का कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है. कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं. पथराव से एक फोर व्हीलर गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई है. पुलिस ने कुछ उपद्रवियों को हिरासत में लिया है. विवादित भूखंड पर पुलिस बल तैनात कर दिया है.

थाना प्रभारी महेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि धारा गुर्जर एवं भैरव सिंह गुर्जर, दोनों एक ही परिवार से ताल्लुक रखते हैं. दोनों के परिवारों में पुश्तैनी जमीन के बंटवारे का पुराना विवाद चल रहा है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को महाराज बाग के पास दोनों पक्ष एकत्रित हुए थे. बेशकीमती जगह होने की वजह से दोनों पक्ष अपना-अपना दावा करने लग गए. दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं के साथ गाली-गलौच शुरू हो गई. इसके बाद दोनों पक्ष पथराव पर उतारू हो गए.

पढ़ें :Baran Big News : बारां के मांगरोल में पुलिस पर फायरिंग, फिल्मी स्टाइल में तोड़ी नाकाबंदी...दो जवान घायल

दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई. इस दौरान लोगों में हड़कंप मच गया. कुछ समय के बाद दोनों पक्ष हथियारों से एक दूसरे को टारगेट कर फायरिंग भी करने लगे. फायरिंग से लोगों में सनसनी फैल गई. करीब आधे घंटे तक उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया. वारदात की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. घटनास्थल पर जैसे ही पुलिस पहुंची तो उपद्रवी भागने लगे. थाना प्रभारी चौधरी ने बताया कि कुछ उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. मुकदमा दर्ज कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

दोनों पक्ष पूर्व में भी हो चुके हैं आमने-सामने : थाना प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया कि धारा सिंह गुर्जर एवं भैरव सिंह गुर्जर में पुराना जमीन के बंटवारे का विवाद चला आ रहा है. पुराने बंटवारे को लेकर पूर्व में भी विवाद हो चुका है. मंगलवार को धारा सिंह पक्ष के लोगों द्वारा बोरवेल लगाने की तैयारी की जा रही थी, जिस पर भैरव सिंह पक्ष के लोग विरोध करने पहुंच गए. जिसके बाद दोनों पक्षों में पथराव और फायरिंग शुरू हो गई. करीब 2 महीने पूर्वी भी दोनों पक्ष में पथराव और फायरिंग की घटना हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details