राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: बकरियों को पानी पिलाने गए किशोर पर मगरमच्छ ने किया हमला, ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

By

Published : Jun 20, 2021, 1:17 PM IST

धौलपुर में बकरियों को पानी पिलाने गए 15 वर्षीय किशोर पर मगरमच्छ ने जानलेवा हमला (crocodile attack) कर दिया. इसमें किशोर घायल हो गया है. इसके बाद किशोर को ट्रॉमा सेंटर (trauma center) में भर्ती कराया गया है.

dholpur news, crocodile attacked teenager
बकरियों को पानी पिलाने गए किशोर पर मगरमच्छ ने किया हमला

धौलपुर.जिले के सरमथुरा थाना क्षेत्र के गांव काली तीर में चंबल नदी के घाट (banks of Chambal River) पर बकरियों को पानी पिलाने गए 15 वर्षीय किशोर पर मगरमच्छ ने जानलेवा हमला (crocodile attack) कर दिया. मगरमच्छ के किए गए हमले में किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया. किशोर के हाथ और पैरों में गंभीर चोट आने पर जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर (trauma center) में भर्ती कराया गया है. यहां घायल का उपचार किया जा रहा है.

बकरियों को पानी पिलाने गए किशोर पर मगरमच्छ ने किया हमला

यह भी पढ़ें-विधायक जोहरी लाल मीणा की पत्नी की शोक सभा में शामिल होने दौसा पहुंचे पायलट, मीडिया से बनाई दूरी

जानकारी के मुताबिक सरमथुरा थाना क्षेत्र के गांव काली तीर निवासी 15 वर्षीय किशोर मातादीन पुत्र लाखन सिंह बकरियों को चंबल नदी के घाट पर पानी पिलाने गया था. नदी के किनारे पर किशोर खड़ा हुआ था, लेकिन अचानक घात लगाकर मगरमच्छ ने किशोर के पैर को पकड़ लिया. मगरमच्छ किशोर को पानी की तरफ खींचने लगा. किशोर ने जब हाथों से बचाने का प्रयास किया, तो हाथों को भी मगरमच्छ ने जबड़े के अंदर जकड़ लिया.

यह भी पढ़ें-रणथंभौर में छाई खुशी, बाघिन टी-111 चार नए शावकों के साथ आई नजर

किशोर की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने पत्थर और डंडे मार कर किशोर को मगरमच्छ से मुक्त कराया. बालक के हाथ एवं पैर में गंभीर जख्म हुए हैं, जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि चंबल नदी के घाट पर आए दिन मगरमच्छों के हमले होते रहते हैं. सरकार पूर्व में ही चंबल नदी को घड़ियाल क्षेत्र घोषित कर चुकी है. मगरमच्छों के हमलों को देखते हुए प्रशासन लगातार सजग रहने की चेतावनी देता रहा है. उसके बावजूद ग्रामीण गंभीर नहीं है. इसके कारण आए दिन मगरमच्छों का शिकार होते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details