राजस्थान

rajasthan

जन आशीर्वाद यात्रा : धौलपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री बघेल, कांग्रेस पर साधा निशाना...तेल-रसोई गैस की कीमतों पर कही ये बात

By

Published : Aug 17, 2021, 10:18 PM IST

केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर धौलपुर जिले के दौरे पर पहुंचे. मध्य प्रदेश से धौलपुर की सीमा में प्रवेश करने पर चंबल बॉर्डर पर भाजपाइयों ने मंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया. बघेल ने वरिष्ठ भाजपा नेता के निजी निवास पर प्रेस वार्ता कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का बखान करने के साथ विपक्षी दल कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए.

bjp jan ashirwad yatra
केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल

धौलपुर. मीडिया से बातचीत के दौरान मंत्री बघेल ने कहा कि हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. उसी के मुताबिक लोकसभा एवं राज्यसभा की परंपरा रही है कि प्रधानमंत्री द्वारा अपने मंत्रिमंडल का परिचय कराया जाता है.

सत्र के पहले दिन जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्वाचित मंत्रियों का परिचय कराया तो विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया. परिचय वाले दिन सभी विपक्षी दलों ने संसद को नहीं चलने दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत अन्य दलों ने संसद की गरिमा को खत्म कर दिया. मीडिया द्वारा तेल और रसोई गैस के बढ़े दामों के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तेल और रसोई गैस के बारे में पूरे देश में हमसे पूछा जाता है.

जन आशीर्वाद यात्रा...

महंगाई की बात को मंत्री ने स्वीकार भी किया, लेकिन पलटवार करते हुए कहा कि कच्चे तेल की कीमतें केंद्र सरकार के हाथ का मसला नहीं है. तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तय होती हैं. उन्होंने कहा कि इसी प्रकार गेहूं, बाजरा, मक्का, दलहन, तिलहन आदि फसलों की एमएसपी एक साल तक निर्धारित रहती हैं, लेकिन पेट्रोल और डीजल की रेट निर्धारित करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी नहीं है. उन्होंने प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार गैस और तेल पर सब्सिडी देकर महंगाई को कम कर सकती है.

पढ़ें :भंवरी देवी केस : मलखान को मंत्री बनाने के लिए रची साजिश में पूरी राजनीति ही दांव पर लग गई

उन्होंने कहा कि मुझे जन आशीर्वाद यात्रा का दायित्व सौंपा गया है. इसी के तहत मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में जन आशीर्वाद यात्रा का संदेश दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं के सम्मान को लेकर विशेष गंभीर हैं. उसके अलावा अल्पसंख्यक समाज के 5 मंत्री व आदिवासी समाज से भी मंत्री बनाये गए हैं. इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद मनोज राजोरिया, भाजपा नेता किशन चन्द शर्मा, जिला अध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा समेत तमाम भाजपाई मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details