राजस्थान

rajasthan

Attempt to Rape of Minor : घर में बंधक बनाकर नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश, मोहल्लेवासियों के हंगामे के बाद भागा आरोपी

By

Published : Mar 13, 2023, 6:36 PM IST

धौलपुर में एक नाबालिग को जबरन बंधक बनाकर दुष्कर्म की कोशिश की गई. लेकिन ऐन वक्त पर मोहल्लेवासियों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी. साथ ही इलाके में हंगामा होने पर आरोपी मौके से फरार (Attempted rape of minor by taking hostage) हो गया.

Attempted rape of minor by taking hostage
Attempted rape of minor by taking hostage

धौलपुर.जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र में सोमवार को एक नाबालिग को बंधक बनाकर दुष्कर्म की कोशिश करने का मामला सामने आया. पीड़ित के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, मामले को लेकर मोहल्ले के लोगों ने काफी देर तक हंगामा किया. पुलिस को घटना की शिकायत करते हुए घर के अंदर एक युवती के बंधक बनाए जाने का आरोप लगाते हुए आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी मौके से फरार हो गया.

वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घर के अंदर तलाशी ली, जहां से नाबालिग लड़की को दस्तयाब किया. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विजय कुमार सिंह ने पुलिस थाने पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली. साथ ही उक्त मामले में अविलंब कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. नाबालिग के पिता ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में उसकी बेटी को जबरन बंधक बनाकर दुष्कर्म की कोशिश करने का मामला दर्ज कराया है. साथ ही बताया गया कि घटना के दौरान नाबालिग पढ़ने जा रही थी, जिसे आरोपी ने जबरन पकड़ लिया और उसे घर के अंदर ले जाकर बंधक बना उससे दुष्कर्म करने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें - जोधपुर: नाबालिग के साथ दुष्कर्म की कोशिश के आरोपी को 10 साल की सजा

मोहल्ले के लोगों ने बुलाई पुलिस - नाबालिग को घर के अंदर बंधक बनाने की भनक सबसे पहले मोहल्ले की महिलाओं को लगी. घर के बाहर सुबह के समय बैठकर बातचीत कर रही महिलाओं ने रास्ते से जा रही नाबालिग को युवक को घर के अंदर ले जाते देखा. वहीं, काफी देर तक जब लड़की बाहर नहीं निकली तो मोहल्लेवासियों को इसकी जानकारी दी गई. इसके बाद मोहल्ले की महिलाओं और लोगों ने मकान को घेर लिया. कुछ लोगों ने गेट तोड़ने की भी कोशिश की.

इसी दौरान एक शख्स ने इस घटना की सूचना स्थानीय थाना को दी. इधर, सूचना पर थाना प्रभारी सहीराम यादव और एएसआई फतेह सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. जिन्होंने मकान के गेट पर लगे ताले को खुलवाया. इसके बाद आरोपी युवक दूसरे मकान की छत से कूद कर फरार हो गया. वहीं, मकान में तलाशी के दौरान पुलिस ने नाबालिग छात्रा को दस्तयाब किया. थाना प्रभारी सहीराम यादव ने बताया कि नाबालिग के परिजनों ने नामजद आरोपी के खिलाफ डरा धमकाकर बंधक बनाकर छेड़छाड़ का आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है. साथ ही आरोपी युवक की गिरफ्तारी को उसके संबंधित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details