राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में पुरानी रंजिश को लेकर शादी हो रहे घर में हमला...5 घायल

By

Published : Jun 24, 2019, 3:58 PM IST

धौलपुर में रविवार रात को शादी के घर में पुरानी रंजिश के चलते पत्थरबाजी और लाठियों से हमला किया गया. इस हमले में 5 लोग घायल हुये. मामला पुरानी रंजिश को लेकर बताया जा रहा हैं.

धौलपुर में पुरानी रंजिश को लेकर शादी हो रहे घर में हमला

बाड़ी (धौलपुर). जिले के उपखंड बाड़ी रविवार रात घर मे शादी के कार्यक्रम में कुछ लोगों ने धावा बोल दिया. मांगलिक कार्यक्रमों के दौरान बदमाशों ने लोगों पर लाठियों से हमला किया. जानकारी के अनुसार पीड़ित करण सिंह नट की पुत्री भारती की सोमवार को शादी हैं. जिसकी बरात सोमवार को उत्तर प्रदेश के गांव पिनाहट से गप्पे नट के लड़के गौरव की बरात आनी है और करण सिंह के स्वर्गीय भाई अमर सिंह के लड़के रवि की सोमवार 24 जून को बाड़ी से जिला बुलंदशहर के गांव गुलावटी जाएगी. परिवार में दोनों साथियों को लेकर बीती देर रात को शादी वाले घर की महिलाएं ढोलक की ताल पर नाच गान कर रही थी.

इसी दौरान करण सिंह के भाई शिवचरण नट के लड़के शेखर और अन्य लोग आए और करण सिंह के परिवार की महिलाओं से ढोलक को छिनने लगे और जब महिलाओं ने समझाने का प्रयास किया तो आरोपी पक्ष के लोग गाली गलौज करने लगे और झगड़ा तू-तू मैं-मैं से बढ़कर पत्थरबाजी के साथ लाठी-डंडों में तब्दील हो गया.

वहीं झगड़े की सूचना पर शादी में सम्मिलित होने आई पीड़ित की पुत्री रेनू , दामाद सुनील और पीड़ित की बहन भगवान देई और पिंकी के साथ स्वयं पीड़ित करण सिंह हमले में घायल हुए हैं. मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है और वहीं दूसरी ओर घटना में घायल हुए पीड़ित के दामाद सुनील की हालत गंभीर बनी हुई है.

धौलपुर में पुरानी रंजिश को लेकर शादी हो रहे घर में हमला

वहीं घटना की सूचना पर बीती रात पहुंची बाड़ी कोतवाली थाना पुलिस ने हमले में घायल हुए महिला और पुरुषों को बाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया जहां रात की ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ राजीव गोयल ने तत्काल सभी घायलों को भर्ती कर उपचार चालू कर दिया. बाड़ी थाना पुलिस ने अस्पताल में भर्ती हुए सभी घायलों से घटना की जानकारी ली और साथ ही सभी घायलों का मेडिकल कराने के लिए चिकित्सालय विभाग को पत्र लिखा. बाड़ी कोतवाली थाना क्षेत्र की गुम्मट पुलिस चौकी के इंचार्ज एसआई जगदीश सिंह ने घटना की जानकारी लेकर अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

Intro:बीती देर रात्रि शादी वाले घर मे एक ही परिवार के लोगो ने बोला धावा.मांगलिक कार्यक्रमो के दौरान आरोपियों ने छीनी ढोलक.आरोपियों ने पथराव व लाठियों से किया हमला.हमले में तीन महिलाओं सहित 5 जने हुए घायल.मामला पुरानी रंजिश को लेकर बताया जा रहा हैं.



बाड़ी 24 जूूून। धौलपुर जिले के उपखंड बाड़ी में बीती रात्रि को शादी के घर में पुरानी रंजिश के चलते शादी के घर में ढोलक की ताल पर नाच गान कर रही महिलाओं से पुरानी रंजिश रखने वाले परिवार के लोगों ने ढोलक छुड़ाने का किया प्रयास.और जब महिलाओं ने इसका विरोध किया तो झगड़े को हुए उतारू.समझाइश पर भी मामला नहीं हुआ शांत और तू-तू मैं-मैं से बढ़े झगड़े में पत्थरबाजी करते हुए लाठी-डंडों से शादी वाले घर के सदस्यों पर बोला जानलेवा हमला.वही शादी में सम्मिलित होने आई पीड़ित की दोनों बहनों ने झगड़े को शांत कराना चाहा और बीच-बचाव करने पहुंची,जहां बीच-बचाव करते समय दोनों बहने भी हुई घायल.वहीं पीड़ित के दामाद की हालत गंभीर बनी हुई है.


वही पीड़ित की बहन पिंकी ने बताया कि- हल्ला सुनकर जब मैं बीच बचाव करने पहुंची तो झगड़े में कहीं मेरे एक कान से बाली और गले से चैन गायब हो गई.


शादी वाले घर में पीड़ित सहित पीड़ित का दामाद पीड़ित की शादीशुदा बेटी के साथ-साथ पीड़ित की दोनों बहने इस हमले में घायल हो गई.जिन्हें सूचना पर पहुंची बाड़ी थाना पुलिस ने बाड़ी अस्पताल में देर रात्रि को ही भर्ती कराया.Body:जानकारी के अनुसार पीड़ित करण सिंह नट की पुत्री भारती की आज सोमवार 24 जून को शादी है.जिसकी बरात आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के गांव पिनाहट से गप्पे नट के लड़के गौरव की बरात आनी है.तथा पीड़ित करण सिंह के स्वर्गीय भाई अमर सिंह के लड़के रवि की आज सोमवार 24 जून को बाड़ी से जिला बुलंदशहर के गांव गुलावटी जाएगी परिवार में दोनों साथियों को लेकर बीती देर रात्रि को शादी वाले घर की महिलाएं ढोलक की ताल पर नाच गान कर रही थी इसी दौरान पीड़ित करण सिंह के भाई शिवचरण नट के लड़के शेखर व अन्य गुस्से में आए और करण सिंह के परिवार की महिलाओं से ढोलक को छुड़ाने लगे और जब पीड़ित के परिवार की महिलाओं ने समझाने का प्रयास किया तो आरोपी पक्ष के लोग गाली गलौज करने लगे और झगड़ा तू-तू मैं-मैं से बढ़कर पत्थरबाजी के साथ लाठी-डंडों में तब्दील हो गया.वहीं झगड़े की सूचना पर शादी में सम्मिलित होने आई पीड़ित की पुत्री रेनू ,दामाद सुनील और पीड़ित की बहन भगवान देई व पिंकी के साथ स्वयं पीड़ित करण सिंह पुत्र तोताराम नट निवासी मोहल्ला जाटव बस्ती गुमट बाड़ी
हमले में घायल हुए हैं.मामला पुरानी रंजिश का बताया जा रहा है.और वहीं दूसरी ओर घटना में घायल हुए पीड़ित के दामाद सुनील की हालत गंभीर बनी हुई है.Conclusion:वहीं घटना की सूचना पर बीती रात्रि को पहुंची बाड़ी कोतवाली थाना पुलिस ने हमले में घायल हुए महिला और पुरुषों को बाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया जहां रात्रि कालीन ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ राजीव गोयल ने तत्काल सभी घायलों को भर्ती कर उपचार चालू कराया.और वही बाड़ी थाना पुलिस ने अस्पताल में भर्ती हुए सभी घायलों से घटना की जानकारी ली और साथ ही सभी घायलों का मेडिकल कराने के लिए चिकित्सालय विभाग को पत्र लिखा.तथा सूचना पर मौके पर पहुंची बाड़ी कोतवाली थाना क्षेत्र की गुम्मट पुलिस चौकी के इंचार्ज एसआई जगदीश सिंह ने घटना की जानकारी लेकर अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

Byte-1 एसआई जगदीश सिंह (पुलिस थाना बाड़ी)।

Byte-2 कुलदीप (पीड़ित का पुत्र)।

Byte-3 घायल पिंकी (पीड़ित की बहन)।








Report
Rajkumar Sharma
Badi (Dholpur)Raj.
Mob.no.-9079671539
24-06-2019


ABOUT THE AUTHOR

...view details