राजस्थान

rajasthan

Firing in Dholpur : जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष ने की फायरिंग, खेतों में कूदकर भागे आरोपी

By

Published : Aug 5, 2023, 4:39 PM IST

धौलपुर में जमीनी विवाद को लकेर एक पक्ष ने दूसरे पर फायरिंग (Dholpur Crime News) कर दी. करीब आधे घंटे तक चले इस उत्पात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

Firing over Land Dispute in Dholpur
Firing over Land Dispute in Dholpur

जमीनी विवाद को लेकर एक पक्ष ने की फायरिंग

धौलपुर. जिले के कंचनपुर थाना इलाके के बाबू चौराहे पर शनिवार दोपहर दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर फायरिंग का मामला सामने आया है. दिनदहाड़े हुई इस घटना से चौराहे पर भगदड़ मच गई. करीब आधे घंटे तक चले उपद्रव के बाद एक पक्ष फायरिंग कर मौके से फरार हो गया. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालातों का जायजा लिया है.

जमीनी विवाद को लेकर फायरिंग : थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में पुराना जमीनी विवाद चला आ रहा है. शनिवार को भी इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था. उन्होंने बताया कि एक पक्ष ने फायरिंग का आरोप लगाया है. आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम गठित कर रवाना की है. पीड़ित पक्ष में नामजद आरोपियों के खिलाफ पुलिस को रिपोर्ट दी है. आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें. जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में पथराव और फायरिंग, एसपी ने मौके पर संभाला मोर्चा

खेतों से कूदकर फरार हुए आरोपी : पीड़ित पक्ष की महिला सामंती और वीरेंद्र ने बताया कि उनके परिवार का किरोड़ी पक्ष के लोगों से लंबे समय से जमीन को लेकर पुराना विवाद चल आ रहा है, जिसका प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है. उनका आरोप है कि शनिवार दोपहर को किरोड़ी ने अपने बेटे और अन्य लोगों के साथ मिलकर सड़क किनारे रखी अस्थाई दुकानों को पलट दिया. जब उन्होंने इसका विरोध किया तो आरोपी पक्ष के लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. करीब आधे घंटे तक उपद्रवियों ने उत्पात मचाया, जिसके बाद घटना की सूचना कंचनपुर थाना पुलिस को दी गई. घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी खेतों में कूदकर फरार हो गए.

पूर्व में भी दोनों पक्षों हो चुके हैं आमने-सामने :बताया जा रहा है कि वीरेंद्र पक्ष और किरोड़ी में पुराना जमीनी विवाद चला रहा है. सड़क मार्ग पर बेश कीमती जमीन होने की वजह से दोनों पक्ष उसपर अपना हक जाता रहे हैं. दोनों पक्षों का मामला न्यायालय में विचाराधीन चल रहा है. शनिवार की घटना से पूर्व भी दोनों पक्ष आमने सामने होकर झगड़े कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details