राजस्थान

rajasthan

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत, विद्युत निगम के खिलाफ लोगों में आक्रोश

By

Published : Jun 18, 2023, 10:45 PM IST

धौलपुर जिले के कौलारी थाना क्षेत्र में पशुओं के लिए चारा (young man died due to electrocution) लेने गए एक युवक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई.

young man died due to electrocution,  died due to electrocution from the high tension
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत.

धौलपुर.कौलारी थाना क्षेत्र के परौआ गांव में रविवार शाम को पशुओं के लिए चारा लेने गए एक युवक की की खेत में पड़े हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बसई नवाब सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम होगा.

कोलारी थाना पुलिस के मुताबिक छोटू (18) पुत्र हरी सिंह निवासी गांव परौआ शाम को पशुओं के लिए खेतों पर हरा चारा लेने गया था. माइनर के पास खेत में नीचे हाईटेंशन लाइन का तार टूटा हुआ पड़ा था. इस तार की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे और विद्युत सप्लाई को बंद कराया. ग्रामीणों ने युवक को करंट के तार से हटाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी. युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, ग्रामीणों ने मामले की सूचना कोलारी थाना पुलिस को दी. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना करते हुए शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है. थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि सोमवार सुबह मृतक का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. उन्होंने बताया करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हुई है. घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

पढ़ेंः Accident due to Electrocution : लाइनमैन की करंट लगने से मौत, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार

विद्युत निगम के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोशः युवक की मौत होने से गांव में सन्नाटा पसर गया है. परिजन एवं ग्रामीणों में विद्युत निगम के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है. स्थानीय पंचायत के सरपंच जवाहर सिंह कुशवाह ने बताया विद्युत निगम की लापरवाही की वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं. गांव की आबादी एवं खेतों में हाईटेंशन लाइन के तार कभी भी टूट कर गिर पड़ते हैं, जिसके कारण हादसे हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details