राजस्थान

rajasthan

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने 31 गोवंश को करवाया मुक्त, पुलिस ने कंटेनर के साथ एक आरोपी किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 31, 2022, 5:26 PM IST

धौलपुर में तस्करी कर ले जाए जा रहे 31 गोवंश को मुक्त कराया गया (Cows taken for smuggling set free in Dholpur) है. साथ ही एक गौ तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. गोवंश ले जा रहे कंटेनर को पकड़ने में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पुलिस का साथ दिया. पुलिस के अनुसार कंटेनर को जब्त कर लिया गया है. प्रकरण दर्ज कर गोवंश को गौशाला में छोड़ दिया गया है.

31 Cows taken for smuggling set free in Dholpur
बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने 31 गोवंश को करवाया मुक्त

धौलपुर. बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बीती रात गौ तस्करों का पीछा कर सदर एवं मनिया थाना पुलिस की मदद से 31 गोवंश को आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मनिया कस्बे से मुक्त कराया. पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर एक गौ तस्कर को भी गिरफ्तार किया (Cow smuggler arrested in Dholpur) है.

बजरंग दल के पदाधिकारी राम शर्मा ने बताया कि बीती रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी बाड़ी क्षेत्र के गांव अलहपुरा से कंटेनर गाड़ी में गोवंश ठूंस-ठूंस कर भरे जा रहे हैं, जिन्हें उत्तर प्रदेश के बूचड़खाने में सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा है. सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता लामबंद होकर मौके पर पहुंच गए. लेकिन कार्यकर्ताओं को देख गौ तस्कर गाड़ी को लेकर फरार हो गए. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धौलपुर सदर एवं मनिया थाना पुलिस को घटना से अवगत कराया. कार्यकर्ता गौ तस्करों की गाड़ी का पीछा करते रहे. आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मनिया कस्बे से पूर्व पुलिस ने नाकाबंदी कर कंटेनर को रोक लिया. गाड़ी में 31 गोवंश ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे. जिनमें 28 नंदी एवं तीन गाय हैं.

पढ़ें:Action against cow smuggling : मध्यप्रदेश से यूपी जा रहा था गोवंश से भरा ट्रक..धौलपुर पुलिस ने 30 गोवंश को कराया मुक्त

मनिया थाना प्रभारी लाखन सिंह ने बताया कि मौके से पुलिस ने एक गौ तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. सभी गोवंश को मुक्त कराकर बिजौली गांव स्थित गौशाला में छोड़ दिया है. गोवंश के लिए चारा, दाना-पानी की व्यवस्था भी करा दी गई है. कंटेनर गाड़ी को पुलिस ने जब्त कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. पशु क्रूरता अधिनियम एक्ट के साथ तमाम संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details