राजस्थान

rajasthan

संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत, पीहर पक्ष का दहेज हत्या का आरोप

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 15, 2023, 4:55 PM IST

धौलपुर के कोलारी थाना में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली है. इस पर पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

suspicious death of woman in Dholpur
संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत

धौलपुर. कोलारी थाना इलाके के गांव राम सिंह का अड्डा में 25 साल की विवाहिता की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर लाश को कब्जे में लेकर बसई नवाब राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया. मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

कोलारी थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया कि शुक्रवार को थाना इलाके के गांव राम सिंह का अड्डा में 25 साल की विवाहिता मीना पत्नी दोजी कुशवाहा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत होने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया ग्रामीणों की सूचना पाकर पुलिस टीम गांव पहुंच गई. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया. घटना से विवाहिता के पीहर पक्ष के लोगों को अवगत कराया गया.

पढ़ें:विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शरीर पर मिले चोट के निशान, दहेज हत्या का मामला दर्ज

पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर बसई नवाब सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पीहर पक्ष की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करा कर लाश को सुपुर्द कर दिया है. उधर घटना को लेकर मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने बताया वर्ष 2017 में मीना की शादी राम सिंह का अड्डा निवासी दोजी के साथ हैसियत के मुताबिक दान—दहेज देकर संपन्न की थी. शादी के कुछ दिन पश्चात ही ससुराल के लोग अतिरिक्त दहेज का दवाव बनाने लगे. आरोप लगाया कि मीना के साथ पति समेत अन्य ससुराल के लोगों द्वारा आए दिन मारपीट कर शारीरिक एवं मानसिक यातनाएं जाती थी.

पढ़ें:धौलपुर में विवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप

कई मर्तबा समाज की पंचायतों का भी आयोजन किया गया. लेकिन ससुराल के लोग हरकतों से बाज नहीं आए. थाना प्रभारी मानसिंह ने बताया कि मृतका के मायके पक्ष के लोगों द्वारा दी गई रिपोर्ट पर नामजद ससुराली जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया है. ससुराल के लोग घटना के बाद फरार बताए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details