राजस्थान

rajasthan

दौसाः बिना स्वीकृति जीमण का आयोजन करना पड़ा महंगा, दो लोग गिरफ्तार

By

Published : May 5, 2021, 10:42 AM IST

दौसा में कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करते हुए जीमण का आयोजन किया गया था. जिसकी सूचना मिलते ही प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए आयोजन करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

dausa news, दौसा की खबर
बिना स्वीकृति जीमण का आयोजन करते दो लोग गिरफ्तार

दौसा.कोरोना कॉल में बिना प्रशासन की परमिशन के जीमण का आयोजन करना लोगों को महंगा साबित हो सकता है. इसका एक नमूना दौसा जिले में देखने को मिला. जहां लोगों ने कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करते हुए जिला प्रशासन से आयोजन करने की कोई स्वीकृति नहीं ली, जिसके बाद प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए आयोजन करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ेंःदेर रात तक चली भाजयुमो की वर्चुअल बैठक...पूनिया, शेखावत, चंद्रशेखर ने किया संबोधित

महुआ थाना इलाके के सलेमपुर गांव में सालिमपुर गांव में बिना स्वीकृति के धार्मिक आयोजन करते हुए पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर दो लोगों को गिरफ्तार कर बनाए गए पूरे खाने को नष्ट कर दिया. मामले को लेकर महुआ उपखंड अधिकारी रवि विजय ने बताया कि सालिमपुर में कुआं पूजन का आयोजन कर जीमण होने की जानकारी मिली, इस पर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार सहायक उप निरीक्षक हंसराम सहित पुलिस की टीम को लेकर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की गई, जिसमें सालिमपुर निवासी आयोजन कर्ता लोकेश कुमार मीणा की ओर से बच्चों के कुआं पूजन का करीब 500 से लोगों का खाना बनाकर जीमण का आयोजन करने की तैयारी कर रखी थी.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री की अपील : युवाओं के मुफ्त टीकाकरण के लिए करें आर्थिक सहयोग

इस दौरान सीओ हवा सिंह सहित पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे जहां करीब 50 बच्चे बुजुर्ग महिलाएं एकत्रित हो रहे थे और खाने के कार्यक्रम की तैयारियां कर रखी थी. इस पर आयोजनकर्ता लोकेश और उसके रिश्तेदार पवन मीणा निवासी सेवला को गिरफ्तार कर उनके की ओर से तैयार किए गए खाने को नष्ट कराया गया, उपखंड अधिकारी ने बताया कि लोकेश कुमार विद्युत निगम में सहायक अभियंता के पद पर पीलीबंगा हनुमानगढ़ में पद स्थापित है उनकी पत्नी पटवारी के पद पर कार्यरत है दोनों राज्य कर्मचारी होने के बावजूद लाइन का उल्लंघन कर जनता के साथ खिलवाड़ कर रहे थे लोकेश कुमार को और उसके सम्बंधी पवन मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details