राजस्थान

rajasthan

दौसा में बेखौफ वहशी दरिंदे: जिले के तीन अलग-अलग थानों में दुष्कर्म और गैंगरेप के मामले दर्ज

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 17, 2023, 3:59 PM IST

दौसा जिले में पिछले कुछ दिनों में आधा दर्जन से ज्यादा रेप और गैंगरेप के मामले सामने आए हैं. पुलिस ने मामलों को दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

rape and gangrape cases in Dausa
दुष्कर्म और गैंगरेप के मामले दर्ज

दौसा. जिले में वहशी दरिंदे बेखौफ होकर रेप की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. वहीं जिले की पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रही है. पिछले कुछ दिनों की बात करें तो, अब तक आधा दर्जन से भी अधिक दुष्कर्म के मामले सामने आ चुके हैं. इन सभी मामलों में प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

कब कहां हुई वारदात:जिले के मंडावरी थाना इलाके में गत 14 दिसंबर को एक नाबालिग युवती के साथ कुछ युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था. नाबालिग के पिता ने आरोपी सुरेश मीना निवासी बड़ागांव और एक अन्य अज्ञात युवक के खिलाफ मंडावरी थाने में मामला दर्ज कराया. मामला दर्ज होने के बाद मंडावरी थाना पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल करवाया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है.

पढ़ें:दौसा में महिला से गैंगरेप, पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

दुष्कर्म के एक अन्य मामले में 35 वर्षीय दुष्कर्म पीड़ित महिला ने आरोपी जमील खान, राजेश बैरवा और अशोक बैरवा के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया है. महिला ने बताया कि 12 दिसंबर को तीनों आरोपियों ने उसके साथ गैंगरेप किया. वहीं पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने जनवरी 2018 में भी उसके साथ दुष्कर्म किया था. लेकिन आरोपियों द्वारा जान से मारने की धमकी देने के कारण मामला दर्ज नहीं कराया था. मामला दर्ज होने के बाद पीड़िता का मेडिकल कराया गया है.

पढ़ें:Bhilwara Gangrape : घर के बाहर घूम रही महिला को अगवा कर किया सामूहिक दुष्कर्म

दुष्कर्म का ही एक अन्य मामला जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र का है. जहां 28 वर्षीय एक महिला ने एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला सिकंदरा थाने में दर्ज कराया है. महिला ने बताया कि आरोपी शिवप्रसाद मीना ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर 1 अप्रैल, 2021 से लेकर 8 दिसंबर, 2023 तक अनेक बार दुष्कर्म किया. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाया है. फिलहाल सिकंदरा थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पढ़ें:मनरेगा महिला श्रमिक ने सरपंच पति सहित 2 पर गैंगरेप का लगाया आरोप, मामला दर्ज

मामले की जांच में जुटी पुलिस: बता दें कि, जिले के बसवा थाने में भी पिछले दिनों एक महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था. मामले की जांच बांदीकुई डीएसपी ईश्वर सिंह कर रहे हैं. वहीं जिले में कॉलेज छात्राओं पर भी अज्ञात बदमाशों द्वारा हमला करने का मामला सामने आया था. इन मामलों में अभी तक पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई है. दौसा हेडक्वार्टर एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि सभी मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं लालसोट एडिशनल एसपी रामचंद्र सिंह का नाबालिग से हुए गैंगरेप मामले में कहना है कि एक नाबालिक पीड़िता द्वारा गैंगरेप का मामला दर्ज कराया गया है. आरोपी मलारना डूंगर के हैं. आरोपियों की भी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details