राजस्थान

rajasthan

मजदूरों के लिए मसीहा बने दौसा पुलिस के जवान, तीन दिन से भूखे श्रमिकों को खिलाया खाना

By

Published : May 10, 2020, 5:43 PM IST

दौसा की दुब्बी चौकी पुलिस ने पैदल ही अपने घरों की ओर लौट रहे तीन दिन से भूखे मजदूरों को बिठाकर भरपेट खाना खिलाया. पुलिस के इस नेक काम की मजदूरों ने खूब सराहना की.

dausa police news, dausa police hindi news
dausa police news

दौसा. लॉकडाउन के चलते पैदल ही अपने प्रदेशों की ओर लौट रहे मजदूरों की मदद के लिए अब पुलिस के जवान भी आगे आने लगे हैं. इसी कड़ी में दौसा की दुब्बी चौकी पुलिस ने हाइवे पर पैदल घर की ओर लौट रहे मजदूरों को बैठा कर खाना खिलाया.

भूखे मजदूरों को पुलिस ने खिलाया खाना

गुजरात के सूरत से बिहार पैदल निकले मजदूर संदीप ने बताया कि पिछले 3 दिन से भूखे पेट चिलचिलाती धूप में पैदल चल रहे थे. किसी दुकान से कुछ बिस्किट मिल जाए तो वह ही खाकर अपना पेट भर रहे थे. लेकिन नैशनल हाईवे पर दुब्बी पुलिस चौकी के जवानों ने उन्हें बैठाकर भरपेट खाना खिलाया. जिसको लेकर वह पुलिस का धन्यवाद और आभार जता रहे हैं.

पढ़ें:SPECIAL: आग बुझाते ही नहीं, पेट की 'आग' को शांत भी करते हैं फायर फाइटर्स

वहीं दुब्बी चौकी प्रभारी तेज सिंह ने बताया कि धूप में कुछ मजदूर चौकी के बाहर पेड़ के नीचे बैठे थे. जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह सूरत से अपने घरों की ओर जा रहे हैं. तेज धूप में वे लोग भूखे ही यात्रा करने को मजबूर हैं. पिछले 3 दिन से उन्होंने खाना नहीं खाया है. ऐसे में हमनें अपने साथी पुलिसकर्मी बनवारीलाल गुर्जर के सहयोग से चौकी पर ही खाना बनवाकर सभी लोगों को खिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details