राजस्थान

rajasthan

Big News : दौसा में महिला से गैंगरेप और फिर हत्या मामले में आरोपी दो भाई गिरफ्तार...

By

Published : Apr 26, 2022, 9:26 PM IST

दौसा में महिला से गैंगरेप और फिर हत्या मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए (Dausa Gangrape And Murder Case) दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया था. यहां जानिए पूरा मामला...

Two Arrested in Dausa Gangrape And Murder Case
दौसा में महिला से गैंगरेप और फिर हत्या मामले में आरोपी दो भाई गिरफ्तार...

दौसा.राजस्थान केदौसा में महिला से गैंगरेप के बाद मर्डर की घटना का पुलिस ने मात्र 12 घंटे में खुलासा (Two Arrested in Dausa Gangrape And Murder Case) कर गांव सिसोदिया थाना रामगढ़ पचवारा निवासी दो आरोपियों कालूराम मीणा पुत्र जवान राम (23) तथा संजू मीणा पुत्र फूलचंद (18) को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त इटियॉस कार बरामद कर ली है.

पूरे मामले को लेकर दौसा पुलिस अधीक्षक राजकुमार गुप्ता ने बताया कि जिले के रामगढ़ थाने में 24 तारीख को एक महिला की गुमशुदगी का मामला दर्ज हुआ था. जिसमें बताया गया था कि महिला जयपुर से रवाना होकर अपने पीहर रामगढ़ थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में जा रही थी. लेकिन दूसरे दिन भी जब वह नहीं पहुंची तो परिजनों ने रामगढ़ थाने में महिला की गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया. इस मामले को लेकर जब पुलिस ने जांच की तो खुलासा हुआ कि दो भाइयों ने मिलकर महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर उसे मौत के घाट उतार दिया व शव को बस्सी थाना क्षेत्र के जंगलों में ले जाकर उसका शव एक सूखे कुएं में डाल दिया.

दौसा पुलिस अधीक्षक राजकुमार गुप्ता ने क्या कहा...

पूरे मामले की जांच की गई. महिला के घर जाने वाले रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया तो रामगढ़ थाना क्षेत्र के सिसोदिया गांव निवासी दो आरोपी कालूराम मीणा व उसके ताऊ के लड़के संजू मीणा ने महिला को अपनी गाड़ी में सोनड से लिफ्ट दी थी व दोनों भाइयों ने उसे आगे नदी में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. लोगों को पता लगने के डर से महिला के दुपट्टे से गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया व शव को लेकर घंटों तक गाड़ी में घूमते रहे.

23 अप्रैल की शाम को ही दोनों आरोपियों ने महिला के शव बस्सी थाना क्षेत्र के नई नाथ के जंगलों में एक सूखे कुएं में ले जाकर डाल दिया. पुलिस ने जब लिफ्ट देने वाले कालूराम मीणा से सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी कालूराम ने पुलिस के सामने पूरी वारदात को अंजाम देना कुबूल कर लिया. इस मामले में कालूराम का दूसरा भाई संजू मीणा मौके से फरार हो गया था, जिसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की कस्टडी में हैं. पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है आगे और भी खुलासे होने की उम्मीद है.

पढ़ें :दौसा में महिला से गैंगरेप और फिर हत्या, भाजपा ने गहलोत सरकार को घेरा

गठित की गई स्पेशल टीम :मामले को गंभीरता से लेते हुए (Woman Gangraped And Murdered in Rajasthan Dausa) जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता के निर्देशानुसार दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता के सुपरविजन में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया. टीम ने त्वरित कार्रवाई कर कार चालक कालूराम मीणा को डिटेन कर पूछताछ की तो उसने अपने साथी संजू मीणा के साथ महिला को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव बस्सी थाना क्षेत्र में नई का नाथ के जंगल में एक सूखे कुएं में फेंकना बताया.

इस पर कालूराम को घटना में प्रयुक्त कार समेत गिरफ्तार कर (Police Big Action in Dausa Case) टीम ने महिला का शव बस्सी थाना क्षेत्र से बरामद कर राजकीय चिकित्सालय दौसा से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया. इसके बाद मंगलवार को आसूचना संकलन कर तकनीकी सहायता से दूसरे आरोपी संजू मीणा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, प्रकरण में पुलिस की जांच जारी है और दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details