राजस्थान

rajasthan

दौसा: सरस डेयरी पर जाने वाला 3 हजार लीटर से अधिक नकली दूध जब्त

By

Published : Jun 21, 2021, 3:36 PM IST

दौसा में कोतवाली थाना पुलिस ने नकली दूध (Nakli Milk) के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने सोमवार को तीन हजार लीटर से अधिक नकली दूध की खेप सहित एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

नकली दूध जब्त  सरस डेयरी दौसा  क्राइम इन दौसा  फूड इंस्पेक्टर  food inspector  crime in dausa  Saras Dairy Dausa
दौसा में नकली दूध जब्त

दौसा.कोतवाली पुलिस ने तीन हजार लीटर से अधिक नकली दूध पकड़ा है. साथ ही पिकअप वाहन पर दूध लोड कर ले जा रहे एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. दूध से भरी पिकअप पुलिस थाने में ले जाकर जांच पड़ताल शुरू की. फूड इंस्पेक्टर को बुलाकर कोतवाली में ही दूध के सैंपल करवाए गए.

यह भी पढ़ें:चित्तौड़गढ़ पुलिस की कार्रवाई, 88 किलो डोडा चूरा जब्त...2 गिरफ्तार

मामले को लेकर कोतवाली थाना प्रभारी लाल सिंह ने बताया, कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि सिकंदरा से एक पिकअप नकली दूध लेकर आती है, जो दौसा सरस डेयरी में देकर जाती है. ऐसे में मुखबिर की सूचना पर सोमवार को पिकअप को पकड़ लिया गया. कोतवाली लाकर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों और फूड इंस्पेक्टर को बुलाकर दूध के सैंपल करवाए गए. इस दौरान पिकअप में तकरीबन 3,200 लीटर नकली दूध मिला, जिसके सैंपल करवा दिए गए हैं और जांच रिपोर्ट आने के बाद जल्द कार्रवाई की जाएगी.

दौसा में नकली दूध जब्त

गौरतलब है, दौसा में दूध माफिया पूरी तरह सक्रिय हैं, जिसके चलते पहले भी पुलिस की कार्रवाई और सरस डेयरी की अधिकारियों की कार्रवाई में हजारों लीटर नकली दूध पकड़ा जा चुका है. ऐसे में एक बार सिर्फ कोतवाली पुलिस की नकली दूध बेचने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई है, जिससे दूध माफियाओं में हड़कंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details