राजस्थान

rajasthan

दौसा: कोतवाली की पुरानी और जर्जर बिल्डिंग का होगा जीर्णोद्धार, विधायक और एसपी ने लिया जायजा

By

Published : May 28, 2020, 3:45 PM IST

दौसा में साल 1936 में बनी कोतवाली थाने की बिल्डिंग अब पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. लेकिन, अब इस बिल्डिंग का जीर्णोद्धार होगा. इसके मद्देनजर शुक्रवार को विधायक मुरारी लाल मीणा और पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया कोतवाली थाने पहुंचे और निरीक्षण किया.

कोतवाली की बिल्डिंग, MLA and SP, दौसा न्यूज़
विधायक और एसपी ने कोतवाली की बिल्डिंग का लिया जायजा

दौसा.जिला मुख्यालय पर कोतवाली थाने की बिल्डिंग अंग्रेजों के जमाने की बनी हुई है. साल 1936 में बनी थाने की ये बिल्डिंग अब पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. साथ ही पुलिस के जवानों के रहने वाले क्वार्टर भी जर्जर अवस्था में हैं. लेकिन, अब विधायक मुरारी लाल मीणा और पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया की पहल के बाद इसका जीर्णोद्धार होगा.

इसके मद्देनजर शुक्रवार को विधायक मुरारी लाल मीणा और पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया कोतवाली थाने पहुंचे और निरीक्षण किया. इसके बाद थाने का जीर्णोद्धार करने और नवीन भवन बनाने की कार्य योजना तैयार की गई है.

पढ़ें:कोरोना काल में प्रॉपर्टी बाजार में भी 'लॉकडाउन', अप्रैल माह की रजिस्ट्री में 98 फीसदी गिरावट

कभी पीडब्ल्यूडी इंजीनियर रहे विधायक मुरारी लाल मीणा ने बारीकी से कोतवाली थाने का अवलोकन किया और वहां प्रस्तावित नवीन भवन की कार्य योजना भी तैयार की. इस दौरान विधायक मुरारी लाल मीणा ने कहा कि सरकार के स्तर पर और विधायक कोटे से पैसा खर्च करके इस थाने का नवीन भवन बनाया जाएगा.

साथ ही विधायक ने कहा कि थाने में ना तो पुलिस के जवानों के रहने के लिए जगह है और ना ही इनके बैठकर काम करने के लिए कोई अच्छा कार्यालय है. ऐसे में जीर्णोद्धार के बाद जब पुलिस के जवानों को नया भवन मिलेगा तो वो नई उर्जा और जोश के साथ काम कर सकेंगे.

पढ़ें:वंदे मातरम् मिशनः आज कजाकिस्तान से प्रवासियों को लेकर जयपुर पहुंचेगी फ्लाइट

बता दें कि दौसा कोतवाली थाने की बिल्डिंग काफी साल पुरानी है और ये आजादी से पहले साल 1936 में बनी थी. ऐसे में अब बिल्डिंग जर्जर हो गई है, जिससे पुलिसकर्मियों को परेशानी होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details