राजस्थान

rajasthan

Big Action of Excise Department: दौसा में अवैध शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 4, 2023, 12:39 PM IST

Big Action of Excise Department

दौसा में आबकारी विभाग की टीम ने भारी मात्रा में शराब जब्त किया है. ये शराब एक ट्रक से बरामद हुए, जो पंजाब के गुरदासपुर से गुजरात की ओर जा रही (Four smugglers arrested with illegal liquor) थी.

आबकारी सीआई नारायण सिंह

दौसा.अवैध रूप से पंजाब के गुरदासपुर से गुजरात ले जाई जा रही शराब की खेप को आबकारी विभाग की टीम ने जब्त कर लिया. साथ ही मौके से चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में सीआई नारायण सिंह ने बताया कि आबकारी दल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पंजाब के रास्ते एक ट्रक राजस्थान से होते हुए अवैध शराब को लेकर गुजरात की ओर जा रहा है. जिसके बाद जयपुर से आबकारी विभाग की टीम दौसा की तरफ आई और दौसा के सैंथल मोड़ पर संदेह होने पर एक ट्रक को रुकवाया गया. ट्रक के ऊपरी हिस्से में कोविड सैंपल किट के कार्टून भरे हुए थे. लेकिन जब टीम ने कोविड सैंपल किट के कार्टूनों को खोल कर देखा तो उसमें भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब थे, जिसे जब्त कर लिया गया.

ट्रक से करीब 750 कार्टून शराब मिलने की बात कही जा रही है. फिलहाल तक शराब के कार्टूनों व ब्रांडों की गिनती पूरी नहीं हुई है. साथ ही बताया गया कि जब्त शराब पंजाब निर्मित है. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 60 लाख रुपए है. वहीं, गुजरात में शराब प्रतिबंधित है. ऐसे में वहां शराब ओवर रेट में बेची जाती है. बताया जाता है कि गुजरात में इस शराब को करीब सवा दो करोड़ रुपए में बेचने की संभावना थी. फिलहाल आबकारी विभाग की टीम ने चारों शराब तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- Excise action in kota: कंटेनर से तस्करी कर दिल्ली से गुजरात ले जाई जा रही थी 50 लाख की अंग्रेजी शराब, आबकारी विभाग ने ऐसे किया जब्त

पुलिस गिरफ्त में आए चारों आरोपियों में से दो ट्रक के चालक और खलासी हैं तो दो शराब के पेशेवर तस्कर बताए जा रहे हैं, जो हरियाणा के नूंह के निवासी है. दोनों तस्करों के खिलाफ पूर्व में भी आबकारी अधिनियम से जुड़े अनेक मुकदमें अलग-अलग जगहों पर दर्ज हैं. शुक्रवार रात को भी दोनों शराब तस्कर ट्रक की एस्कॉर्ट कर रहे थे और अवैध रूप से शराब लेकर गुजरात की ओर जा रहे थे. इसी दौरान दौसा में पुलिस को देखकर भागने लगे. इसके बाद आबकारी विभाग की टीम ने कई किलोमीटर तक पीछा कर दोनों को टोंक टोल प्लाजा के पास दबोच लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details