राजस्थान

rajasthan

दौसाः फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार, मृतकों के आश्रितों को नौकरी लगाने के नाम पर करता था ठगी

By

Published : Aug 19, 2020, 4:26 PM IST

दौसा पुलिस ने बुधवार को फर्जी सब इंस्पेक्टर बन ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करता था.

Fake police inspector arrested,  Dausa News
फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार

दौसा.जिले के मानपुर थाना क्षेत्र में फर्जी सब इंस्पेक्टर बन ठगी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बुधवार को फर्जी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करता था. फर्जी सब इंस्पेक्टर जिले के मानपुर थाना क्षेत्र में अब तक 3 लोगों से करीब 4 लाख रुपए की ठगी की है.

फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर गिरफ्तार

बुधवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की कार की तलाशी लेने पर उसमें से पुलिस की 3 वर्दी, बेल्ट, पुलिस की कैप और वॉकी टॉकी आदि बरामद हुए. दौसा जिले के जगसहाय पुरा गांव में बुधवार को ग्रामीणों ने आरोपी को ठगी करने के शक में पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी.

पढ़ें-इंश्योरेंस में भी मिले धोखा तो किस पर करें भरोसा...एजेंट ने बिना बताए पॉलिसी बंद कर उठाया भुगतान

जानकारी के अनुसार युवक का नाम हरिशंकर जांगिड़ है, जो दौसा जिले के बरखेड़ा गांव का रहने वाला है. लेकिन आरोपी ग्रामीणों को अपना नाम हरि शंकर बैरवा बताया और अपने आप को पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर बताया. आरोपी अब तक मृतक पुलिसकर्मियों के आश्रितों को नौकरी दिलवाने के नाम पर करीब 4 लाख रुपए की ठगी की है.

मानपुर डीएसपी संतराम ने बताया कि आरोपी ने लोकेश से 1.30 लाख, पिंटू से 1.10 लाख और मदन लाल से 1.60 लाख रुपए नौकरी दिलाने के नाम पर लिए थे. आरोपी अपनी जानकारी रामप्रसाद नामक व्यक्ति से होना बता रहा था और रामप्रसाद को एसपी बता कर ग्रामीणों को झांसे में ले रहा था.

पुलिस ने लोगों की शिकायत पर आरोपी हरिशंकर पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी की कार और एक बाइक को भी जब्त कर लिया है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details