राजस्थान

rajasthan

Fake ghee factory busted : दौसा में नकली घी की फैक्ट्री का भंडाफोड, पकड़ी गई इतनी बड़ी खेप

By

Published : Aug 4, 2023, 9:08 AM IST

पुलिस मुख्यालय जयपुर की सीआईडी क्राइम ब्रांच ने आज दौसा में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नकली घी बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. कार्रवाई के दौरान 1350 किलो नकली घी भी जब्त किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जयपुर. पुलिस मुख्यालय की सीआईडी क्राइम ब्रांच ने दौसा में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. क्राइम ब्रांच ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. सीआईडी सीबी ने इस कार्रवाई के दौरान 1350 किलो नकली घी जब्त किया है. इसके साथ ही नकली घी के परिवहन के काम में आने वाला टैंपो भी जब्त किया है.

एडीजी (क्राइम) दिनेश एमएन ने बताया कि सीआईडी क्राइम ब्रांच, जयपुर की टीम द्वारा लगातार शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मिलावटखोरों पर कार्रवाई की जा रही है. क्राइम ब्रांच की टीम ने दौसा जिले के बसवा में नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर कार्रवाई कर 1350 किलो नकली घी जब्त किया है. नकली घी की यह खेप बरामद करने में सीआईडी सीबी की टीम के साथ बसवा थाना पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने भी सहयोग किया है.

इस तरह किया भंडाफोड़ :दिनेश एमएन ने बताया कि कांस्टेबल सत्येंद्र कुमार को मुखबिर से बसवा में नकली घी की फैक्ट्री के बारे में सूचना मिली थी. सीआईडी क्राइम ब्रांच के आईजी प्रफुल्ल कुमार के सुपरविजन और एएसपी राजेश मलिक के निर्देशन में इस सूचना को कंफर्म किया गया. उसके बाद सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने बसवा थाना पुलिस और खाद्य विभाग की टीम के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नकली घी की फैक्ट्री को चिह्नित किया और छापा मारा. एसआई दयाराम, एएसआई दुष्यंत, हेड कांस्टेबल शाहिद अली, महेश सोमरा और कांस्टेबल सत्येंद्र कुमार, सोहन और सुरेश की इस कार्रवाई में अहम भूमिका रही.

पढ़ें Fake ghee racket : टबों में बन रहा था नकली घी, 1556 लीटर खेप के साथ एक गिरफ्तार

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details