राजस्थान

rajasthan

दौसा: मूक-बधिर नाबालिग बालिका से सामूहिक दुष्कर्म मामले में प्रदर्शन

By

Published : Aug 17, 2020, 6:42 PM IST

मंडावरी थाना क्षेत्र में दलित समाज की मूक-बधिर नाबालिग बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले को लेकर दौसा में लगातार प्रदर्शन जारी है. ऐसे में सोमवार को पूर्व संसदीय सचिव और बीजेपी नेता जितेंद्र गोठवाल ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया. उनकी मांग है कि मामले में शामिल सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.

दौसा की खबर  क्राइम की खबर  dausa news  etv bharat news  crime news  सामूहिक दुष्कर्म  मूक बधिर बच्ची से दुष्कर्म
पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर दलित समाज का प्रदर्शन

दौसा.मंडावरी थाना क्षेत्र में मूक-बधिर बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) के मामले को लेकर दौसा में अलग-अलग जगह कई प्रदर्शन हुए. दौसा के लालसोट में पूर्व संसदीय सचिव और भाजपा नेता जितेंद्र गोठवाल ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया. साथ ही लालसोट शहर की मुख्य सड़क के बीच में बैठकर पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

पीड़ित परिवार को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर दलित समाज का प्रदर्शन

इस प्रदर्शन के चलते लालसोट शहर में यातायात प्रभावित रहा और सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें भी लग गईं. मौके पर मौजूद पुलिस के जवान यातायात को एकतरफा करके जैसे-तैसे निकालते हुए नजर आए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गैंगरेप पीड़िता को सरकारी नौकरी, आर्थिक मुआवजा और फरार चल रहे अन्य आरोपियों को गिरफ्तारी करने की मांग रखी.

यह भी पढ़ेंःदौसा में शर्मसार हुई मानवता, शराबी ने नाबालिग मूक बधिर को बनाया हवस का शिकार

इसी तरह दौसा कलेक्ट्रेट पर सोमवार को ही भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर और कलेक्ट्रेट के बाहर धरना दिया. इस दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक मांगे नहीं मानी जाएगी, तब तक हम धरना प्रदर्शन करते रहेंगे. वहीं पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि मूक-बधिर बालिका के साथ दुष्कर्म हुए आठ दिन से अधिक का समय बीत चुका. लेकिन पुलिस अभी भी मौन बैठी हुई है.

यह भी पढ़ेंःबारां में घर में घुसकर युवती से रेप, आरोपी फरार

गौरतलब है कि मूक-बधिर बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में 10 से अधिक लोग शामिल थे. लेकिन पुलिस ने अभी तक दुष्कर्म में शामिल सिर्फ चार आरोपियों को ही गिरफ्तार कर पाई है. फिलहाल, प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मामले में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए. साथ ही पीड़ित बालिका को सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाए. प्रदर्शनकारियों का यह भी कहना है कि प्रशासन और सरकार यदि हमारी मांगें नहीं पूरी करती है तो हम लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details