राजस्थान

rajasthan

दौसा में चीन के खिलाफ लोगों में रोष, शी जिनपिंग का पुतला फूंक व्यापारिक संबंध खत्म करने की मांग

By

Published : Jun 18, 2020, 7:20 PM IST

दौसा में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में युवाओं ने चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका. इसके साथ ही भारत के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप कर चीन के साथ सभी व्यापारिक संबंध खत्म करने की मांग की है.

dausa news, dausa news in hindi
चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका

दौसा.चीन की ओर से लद्दाख क्षेत्र में भारतीय जवानों पर हमले में 20 जवानों की शहादत को लेकर गुस्साए लोगों ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका. साथ ही शी जिनपिंग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए चाइना से आने वाले सभी सामान का बहिष्कार करने का आह्वान किया.

चीन के साथ सभी व्यापारिक संबंध खत्म करने को लेकर सौंपा ज्ञापन

जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में गुरुवार को जिला कलेक्टर के मुख्य द्वार पर कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका. चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और तहसीलदार सोनल मीणा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर चीन से आने वाले सभी सामान पर रोक लगाने की मांग की है. इसके साथ ही चीन के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म करने की मांग भी की है.

पढ़ें:राज्यसभा का रण : कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की बाड़ेबंदी का आज अंतिम दिन, होगा मॉक पोल

विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक लोकेश बकरी ने बताया कि चीन ने धोखे से भारतीय सैनिकों पर हमला किया है. जिसमें भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए. इससे पूरे देश के युवा आक्रोशित हैं. उसी आक्रोश में विद्यार्थी परिषद ने चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका और भारत के राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया है कि चीन से सभी तरह के वाणिज्यिक रिश्ते खत्म कर चीन की इस कायराना हरकत का जवाब दिया जाए. चीन का अधिकांश व्यापार भारत में हो रहा है, इसलिए चीन से सभी व्यापारिक रिश्ते खत्म कर उसको मुंहतोड़ जवाब दिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details