राजस्थान

rajasthan

ACB Action in Dausa : 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

By

Published : Jan 24, 2023, 5:33 PM IST

Dausa Patwari arrested for taking bribe
दौसा में पटवारी गिरफ्तार ()

दौसा में एसीबी की टीम ने 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पटवारी को गिरफ्तार (Dausa Patwari arrested for taking bribe) किया है. एसीबी ने आरोपी के पास से राशि बरामद कर ली है.

दौसा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को दौसा में कार्रवाई करते हुए पटवारी को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपी ने जमीन के दस्तावेजों पर स्टे नोट लगाने की एवज में रिश्वत राशि मांगी थी. एसीबी टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है.

दौसा एसीबी के अनुसार मुकेश बैरवा नामक परिवादी ने 20 जनवरी को एसीबी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई थी. उसने बताया कि कालाखो गांव में उनकी पैतृक जमीन पर पारिवारिक विवाद के चलते अतिरिक्त जिला कलेक्टर कोर्ट का स्टे लग रहा है. परिवादी जमीन के दस्तावेजों पर स्टे का नोट लगवाने को लेकर पटवारी राम भजन मीणा के पास पहुंचा. इसपर पटवारी ने काम करने की एवज में 5 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की.

पढ़ें. ACB Action in Jaipur : 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हेरिटेज नगर निगम का वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार

जब पीड़ित ने रिश्वत नहीं दी तो पटवारी ने परिवादी को छोड़ अन्य खसरा नम्बरों पर स्टे नोट लगा दिया. परिवादी वापस पटवारी से मिला तो उसने फिर से 5 हजार रुपए मांगे. इस पर परिवादी ने एसीबी को शिकायत दी. शिकायत के बाद एसीबी ने सत्यापन करवाया और मंगलवार को कार्रवाई करते हुए पटवारी राम भजन मीणा को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी ने आरोपी के पास से राशि बरामद कर ली है. फिलहाल एसीबी की टीम आरोपी पटवारी से पूछताछ कर रही है.

हेरिटेज निगम का वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार :एसीबी की टीम ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जयपुर नगर निगम हेरिटेज के वरिष्ठ सहायक को 25000 रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी ने ये राशि बकाया पेंशन का भुगतान करने की एवज में मांगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details