राजस्थान

rajasthan

दौसा में 1 और कोरोना पॉजिटिव मरीज आया सामने, कुल संख्या हुई 96

By

Published : Jun 17, 2020, 3:23 PM IST

दौसा में बुधवार को 1 नया कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है. जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 96 हो गई है

dausa news, dausa corona news
दौसा में मिला कोरोना मरीज

दौसा. जिले में बुधवार को 1 और नया कोरोना मरीज सामने आया है. जिसके बाद जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 96 हो गई है. शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की तादाद को देखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

जिले में 1 जून से अब तक तकरीबन 47 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जो कि प्रवासी हैं. मंगलवार को जिले में 7 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए. सीएमएचओ डॉ. ओपी वर्मा ने बताया कि मंगलवार को पीलवा, सिंगवाड़ा, बांदीकुई, पाड़ली, महुआ, खानभाकरी और पावटा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं बुधवार को जिला मुख्यालय पर दिल्ली से आया एक प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिला है.

अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे और स्क्रीनिंग कर जांच में जुटी हुई है. गौरतलब है कि जिले में 3 अप्रैल को पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया था. उसके बाद मई माह में 29 मरीज सामने आए. जबकि जून माह में 16 दिन में ही संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 48 पर पहुंच गया है. अब तक जिले में कुल मरीजों की संख्या 96 हो चुकी है.

पढ़ें:अलवर की युवती ने PM-CM से शादी रुकवाने की लगाई गुहार, VIDEO VIRAL

जिले में 2 लोगों की कोरोना के संक्रमण के चलते मौत हो गई है. हालांकि बड़ी उपलब्धि यह है कि जिले में अब तक 67 लोगों का कोरोना से रिकवर भी हो चुके हैं. हालांकि चिकित्सा विभाग पूरी मशक्कत के साथ मैदान में डटा हुआ है. जहां भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने आता है, उसके आसपास के एरिया और उसके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच और स्क्रीनिंग कर उसको आइसोलेट किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details