राजस्थान

rajasthan

चूरूः हाईटेक हुए हथियार तस्कर, व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर बेचे जा रहे थे अवैध हथियार

By

Published : Aug 12, 2021, 9:22 PM IST

Updated : Aug 12, 2021, 10:31 PM IST

अवैध हथियारों की तस्करी अब सोशल मीडिया के जरिए होनी लगी है. पुलिस की जांच में सामने आया कि अवैध हथियारों के सप्लायर्स के तार मध्यप्रदेश के धार से जुड़े हुए है.

हथियार तस्करों का व्हाट्सएप, arms smugglers whatsapp
व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर बेचे जा रहे थे अवैध हथियार

चूरू.ऑनलाइन जुए सट्टे के बाद पुलिस से बचने के लिए अब अवैध हथियारों की तस्करी भी सोशल मीडिया के जरिए होने लगी है. हाईटेक हो चुके अवैध हथियारों के सप्लायर्स से निपटना अब पुलिस के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

पढ़ेंःअलवर के खेड़ली थाने का कांस्टेबल 7 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया तो इस पूरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस की जांच में सामने आया कि अवैध हथियारों के सप्लायर्स के तार मध्यप्रदेश के धार से जुड़े हुए है.

व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर बेचे जा रहे थे अवैध हथियार

पुलिस सूत्रों की माने तो अवैध हथियार रखने के मामले में पुलिस ने पार्षद पति शोएब उर्फ ब्लूडा को गिरफ्तार कर आरोपी के कब्जे से देशी पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किए थे. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद अवैध हथियार के सप्लायर शहर के वार्ड 32 निवासी सुभाष सैनी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

आरोपी पहले मजदूरी करता था, बाद में विदेश चला गया, लेकिन काम अच्छा नहीं चलने पर वापस चूरू लौट आया. इस दौरान आरोपी सुभाष सैनी गिनडी गांव निवासी एक व्यक्ति के संपर्क में आया जिसने अवैध हथियारों की सप्लाई में मोटा पैसा कमाने की बात कही. जिस पर आरोपी सुरेश, अनिल, इमरान और संदीप ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जहां अवैध हथियार को बेचने का काम करने लगे.

पढ़ेंःकोटाः आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़ा फर्जी सैन्य अधिकारी, निकला चोर...सेना की वर्दी पहनकर जमाता था धौंस

पूछताछ में सामने आया कि मध्य प्रदेश के धार निवासी सेकी सिंह से एक देशी पिस्टल, दो मैगजीन और 9 एमएम की पिस्टल खरीद कर लाए थे. इन अवैध हथियारों के बदले सेकी को 22 हजार रुपए दिए थे जिन्हें चूरू में लाकर 40 हजार रुपए में बेचा था.

Last Updated : Aug 12, 2021, 10:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details