राजस्थान

rajasthan

चूरू: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए होगी सुपर स्प्रेडर की सैंपलिंग

By

Published : Jul 24, 2020, 6:37 PM IST

चूरू में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सुपर स्प्रेडर की सैंपलिंग की जाएगी. इस संबंध में जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं. चूरू में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 543 पहुंच गई है. वर्तमान में जिले में 95 केस एक्टिव हैं.

rajasthan news,  corona case in churu , corona positive in churu
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए होगी सुपर स्प्रेडर की सैंपलिंग

चूरू. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. चूरू में कोरोना संक्रमितों की संख्या 543 हो गई है. वहीं अब तक जिले में 17 हजार 521 लोगों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए हैं. जिला कलेक्टर ने संक्रमण के मद्देनजर सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए है. कलेक्टर ने सुपर स्प्रेडर की जांच करने और भीड़भाड़ में काम करने वाले कर्मचारियों की सैंपलिंग के आदेश दिए हैं.

चूरू में 95 केस एक्टिव

चूरू में 448 मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं. फिलहाल 95 एक्टिव केस जिले में मौजूद हैं. सीएमएचओ को कलेक्टर ने डोर टू डोर दूध, सब्जी और अखबार पहुंचाने वाले लोगों की सैंपलिंग के आदेश दिए हैं. कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण जरूरी है. हमें पहले से ज्यादा सतर्क होकर काम करने की जरूरत है. कलेक्टर ने बाहर से आने वाले लोगों की जांच करने के भी निर्देश सीएमएचओ को दिए हैं.

पढ़ें:बूंदी : कोरोना के 2 नए मामले, DTO ऑफिस में तैनात अकाउंटेंट भी संक्रमित

WHO ने कहा है कि अब हमें कोरोना के साथ ही जीना सिखना होगा. वैक्सीन कब तक आएगी और वो कितनी प्रभावी होगी. इसके बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है. जिस तरह से दुनिया के सभी देशों में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. उसके बाद साफ हो गया है कि सरकारों ने कोरोना से निपटने के लिए गलत दिशा में कदम उठाए हैं. अधिकतर देशों में कोरोना का संक्रमण चरम पर है. लेकिन सरकारों ने लॉकडाउन खोल दिया.

WHO ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना और नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहना ही प्रभावी उपाय हैं. लोगों को ये चीजें ज्यादा से ज्यादा ध्यान में रखनी चाहिए. अभी हाल ही में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस की वैक्सीन खोज निकालने का दावा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details