राजस्थान

rajasthan

चूरू: 20 जनवरी से शुरू होगा आयुष्मान भारत योजना, सॉफ्टवेयर का हुआ ड्राई रन

By

Published : Jan 19, 2021, 12:10 AM IST

प्रदेश में 20 जनवरी से शुरू होने जा रही आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना का लॉन्चिंग से पहले 6 जगहों पर ड्राई रन रखा गया. इस दौरान चूरू के राजकीय भर्तिया अस्पताल में सॉफ्टवेयर का ड्राई रन हुआ.

Government Bhartia Hospital,  Dry run in Churu
राजकीय भर्तिया अस्पताल में सॉफ्टवेयर का ड्राईं रन किया गया

चूरू. राजकीय भर्तिया अस्पताल में सोमवार को आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना का सॉफ्टवेयर का ड्राई रन किया गया. इस दौरान मरीजों को भर्ती सहित क्लेम समिट करने का डेमो किया गया. अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर एफएच गौरी ने बताया कि ड्राई रन प्रदेश के चार मेडिकल कॉलेज और दो जिला अस्पतालों में किया गया. ड्राई रन के दौरान नोडल अधिकारी डॉ. संदीप कुमार और स्वास्थ्य मार्गदर्शक संदीप शर्मा आदि मौजूद रहे. बता दें कि 20 जनवरी से यह योजना पूरे प्रदेश में शुरू होने जा रहा है.

राजकीय भर्तिया अस्पताल में सॉफ्टवेयर का ड्राईं रन किया गया

इस योजना में साधारण मरीजों को बीमारी के उपचार के लिए 50 हजार रुपए और गंभीर बीमारी के उपचार के लिए साढ़े चार लाख रुपए तक का लाभ मिलेगा. योजना से जुड़े लोग निजी अस्पतालों में भी उपचार का लाभ ले सकेंगे. अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि योजना के तहत पहले 30 हजार रुपए साधारण बीमारी के लिए मिलते थे और गम्भीर मरीजों के उपचार के लिए 3 लाख रुपए तक का लाभ मिलता था.

पढ़ें-चूरू में सड़कों पर उतरी आशा सहयोगिनी, थाली बजाकर किया प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि सोमवार को प्रदेश में 6 जगहों पर यह ड्राई रन हुआ. जयपुर के SMS अस्पताल, महावीर कैंसर अस्पताल, झालावाड़ मेडिकल कॉलेज, चूरू अस्पताल, आर के डिस्टिक हॉस्पिटल और राजसमंद का अस्पताल शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details