राजस्थान

rajasthan

चूरू: पुलिस ने 332 कार्टन अंग्रेजी शराब से भरा ट्रक पकड़ा, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 25, 2020, 8:49 PM IST

चूरू जिले के सादुलपुर थाना पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर अवैध अंग्रेजी शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा. जिसमें पीओपी के नीचे शराब के 332 कार्टन छुपाए गए थे. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी हरियाणा से शराब तस्करी करके गुजरात लेकर जा रहा था.

चूरू में शराब तस्कर गिरफ्तार, Churu News, Liquor smuggler arrested in Churu
अंग्रेजी शराब से भरा ट्रक जब्त

सादुलपुर (चूरू).जिले की सादुलपुर थाना पुलिस ने गश्त के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर स्थित गांव लुदी झाबर के नगदीक शराब से भरे एक ट्रक को जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी पीओपी की आड़ में हरियाणा से शराब तस्करी कर गुजरात ले जा रहा था. ट्रक में भरी 332 कार्टन अंग्रेजी शराब की अनुमानित कीमत पुलिस ने 15 लाख रुपए आंकी है.

अंग्रेजी शराब से भरा ट्रक जब्त

डीएसपी रामप्रताप बिशनोई ने बताया कि, अवैध शराब पकड़ो अभियान अन्तर्गत थानाधिकारी गुरभूपेन्द्र सिंह ने गश्त के दौरान गश्त के दौरान गांव लुदी के नजदीक हरियाणा की ओर से आ रहे एक ट्रक को रोककर चालक से पूछताछ की. इस दौरान ट्रक चालक घबरा गया और संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. जिस पर पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में भरी पीओपी के नीचे शराब के कार्टन छुपाए हुए मिले. पुलिस ने ट्रक चालक और मालिक तेजा सिंह को गिरफ्तार कर ट्रक में भरी अवैध अंग्रेजी शराब जब्त कर ली.

ये पढ़ें:भरतपुर: पुरानी रंजिश को लेकर युवक पर फायरिंग, राहगीर को लगी गोली

प्रारम्भिक पूछताछ में चालक ने बताया कि अम्बाला से शराब भरकर गुजरात ले जा रहा था. पुलिस अनुसार चालक ने बताया कि यह उसका प्रथम प्रयास था और पुलिस के हाथों गिरफ्तार हो गया. थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा. उसके बात पुलिस रिमांड लेकर शराब तस्करी में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जायेगी.

नहीं थम रही शराब तस्करी

जिले में शराब तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन पुलिस के सामने शराब तस्कर आ जाता है और शराब पकड़ी जाती है. लेकिन शराब तस्करी पर अंकुश नहीं लग रहा है. वर्ष 2018 में जिलेभर शराब तस्करी के 592 अभियोग दर्ज किए गए और 614 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया. इन कार्रवाईयों में 15 ट्रक और एक बस, 30 जीप, एक कार, एक एम्बुलेंस, एक ट्रेक्टर ट्राॅली, नौ मोटरसाइकिल, दो ऑटो जब्त किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details