राजस्थान

rajasthan

चूरू: राजकीय भर्तिया अस्पताल में बना नया आईसीयू वार्ड, प्रभारी मंत्री ने किया उद्घाटन

By

Published : Oct 3, 2020, 10:04 PM IST

चूरू जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजकीय भर्तिया अस्पताल में नया मेडिसिन आईसीयू वार्ड बनाया गया है. वहीं पुराने आईसीयू वार्ड को कोविड वार्ड बना दिया गया है. जिले के दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने आईसीयू वार्ड का शुभारंभ किया.

चूरू में नया आईसीयू, New ICU in Churu, राजकीय भर्तिया अस्पताल में आईसीयू
भर्तिया अस्पताल में बना नया आईसीयू वार्ड

चूरू.जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए चिकित्सा व्यवस्था में बदलाव होने लगे हैं. बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते अब कोविड सेंटर भी धीरे धीरे छोटे पड़ने लगे है. जिसे ध्यान में रखते हुए अब जिले के सबसे बड़े राजकीय भर्तिया अस्पताल में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. यहां अब मेडिसिन आईसीयू वार्ड का ठिकाना बदल गया. अब तक जिला अस्पताल के ट्रामा वार्ड के पीछे मेडिसिन आईसीयू चलाया जा रहा था. वहीं अब जिला अस्पताल के मेल जनरल वार्ड में नया आईसीयू तैयार किया गया है.

भर्तिया अस्पताल में बना नया आईसीयू वार्ड

ट्रामा वार्ड के पीछे के मेडिसिन आईसीयू वार्ड को कोविड वार्ड में तब्दील कर दिया गया है. जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रखा जाएगा. अस्पताल के जनरल वार्ड में तैयार किए गए नए मेडिसिन आईसीयू वार्ड में नॉन कोविड मरीजों को रखा जाएगा. मेडिसिन आईसीयू प्रभारी डॉक्टर आरिफ और जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर एफएच गौरी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मरीजों के मध्येनजर अस्पताल प्रबंधन द्वारा यह निर्णय लिया गया है. साथ ही बताया कि इस नए मेडिसिन आईसीयू वार्ड में गम्भीर मरीजों को रखा जाएगा. जिसमें दस बेड और दस वेंटिलेटर की सुविधा होगी.

ये पढ़ें:चूरू: प्रभारी मंत्री ने ली कोरोना की समीक्षा बैठक, उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

नए मेडिसिन आईसीयू वार्ड का शनिवार को जिले के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने फीता काटकर शुभारंभ किया है. अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि मेडिसिन आईसीयू के स्थान को बदलने की मुख्य वजह एक तो बढ़ते कोरोना मरीज है. वहीं दूसरी कोविड आइसोलेशन वार्ड के नजदीक होने से अब तक कोरोना संक्रमण फैलने का भी खतरा था. ऐसे में अब आईसीयू में भर्ती मरीजों के परिजनों को भी आने जाने में परेशानी नहीं होगी और मरीजों को भी अलग से रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details