राजस्थान

rajasthan

चूरूः मंत्री सुभाष गर्ग ने अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

By

Published : Jun 23, 2020, 4:00 AM IST

चूरू में सोमवार को मंत्री सुभाष गर्ग और प्रभारी सचिव नीरज के पवन वीसी के जरिए ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Corona epidemic,  Meeting of Minister Subhash Garg
मंत्री सुभाष गर्ग ने अधिकारियों की ली बैठक

चूरू. जिले में सोमवार को राजगढ़ बीसीएमचो को सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री सुभाष गर्ग की वीसी में नदारद रहना भारी पड़ गया. मंत्री गर्ग ने जिला कलेक्टर को बीसीएमओ को नोटिस देकर आवश्यक कारवाई करने के निर्देश दिए. इस दौरान डिस्कॉम के अधिकरियों को पेंडिंग पड़े कृषि कनेक्शनों को लेकर फटकार लगाई.

मंत्री सुभाष गर्ग ने अधिकारियों की ली बैठक

बता दें कि सोमवार को मंत्री गर्ग और प्रभारी सचिव नीरज के पवन जिला मुख्यालय के जन सुविधा केंद्र में वीसी के जरिए ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से रूबरू हुए. इस दौरान सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय में चिकित्सा सुविधाओं, जांच और अन्य प्रबंधन में राजस्थान ने देश मे एक मिसाल पेश की है.

पढ़ें-प्रदेश में शुरू हुआ कोरोना जागरूकता अभियान, सीएम गहलोत ने की वर्चुअल लॉन्चिंग

गर्ग ने प्रशासनिक एवं चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के अस्पतालों का मेडिकल इन्फ्राट्रक्चर मजबूत हो. बैठक में मंत्री गर्ग ने कोविड नियंत्रण सहित विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं, पानी, बिजली आपूर्ति, टिड्डी नियंत्रण और फसल बीमा सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों से और बीसीएमओ एवं अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से फीडबैक लिया. उन्होंने उपखंड अधिकारियों एवं कृषि अधिकारियों से कहा कि बीमा कंपनियां किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं करें और किसानों के हितों के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ नहीं हो. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसके लिए फसल बीमा के 2020 के नोटिफिकेशन को अधिकारी स्वयं पढ़े और गारंटेड उपज मूल्य क्रॉप कटिंग आदि के बारे में स्वयं अपडेट होकर किसानों को बीमा के लिए प्रेरित करते हुए जागरूक करें. साथ ही टिड्डी नियंत्रण के लिए समुचित उपाय करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details