राजस्थान

rajasthan

Accident in Churu: गड्ढा खोदते मिट्टी धंसने से हादसा, मलबे में दबकर मजदूर की मौत

By

Published : Nov 20, 2022, 4:41 PM IST

Updated : Nov 20, 2022, 5:12 PM IST

Accident in Churu

पेयजल कनेक्शन के लिए गड्ढे की खुदाई करते समय मिट्टी धंसने से मजदूर की मलबे में दबकर (labour died due to buried in mud) मौत हो गई. दो घंटे की मशक्कत के बाद मजदूर का शव निकाला जा सका.

रतनगढ़ (चूरू). शहर के वार्ड संख्या 17 में पंचायत समिति के पीछे एक उपभोक्ता के यहां पानी का कनेक्शन करने के लिए गड्ढे की खुदाई का कार्य चल रहा था. इस दौरान गड्ढ़ा खोदते समय मिट्टी धंसने से एक मजदूर उसमें दब गया. करीब दो घंटे तक 12 फीट नीचे मलबे में दबे होने से मजदूर की मौत हो गई. काफी मशक्कत के बाद मजदूर का शव निकाला जा सका.

घटना का पता चलने पर मौके पर मोहल्ले के लोगों की भीड़ लग गई. मजदूर के साथ रहे साथी चीखने-चिल्लाने लगे. इसी दौरान मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता रामवीर सिंह राइका ने घटना की सूचना पुलिस व नगरपालिका प्रशासन को दी. जिस पर पुलिस व पालिका के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा तीन जेसीबी से मिट्टी हटाने का कार्य शुरू कर दिया.

मलबे में दबकर मजदूर की मौत

पढ़ें.जर्जर दीवार ढही, मलबे में दबने से एक श्रमिक की मौत, दो घायल

वार्ड संख्या 17 में पप्पू कुमार के यहां पानी का कनेक्शन करने के लिए ठेकेदार के मजदूर पहुंचे तथा खुदाई का कार्य शुरू कर दिया. लेकिन पाइप लाइन नहीं मिलने पर मजदूरों ने गहरी खुदाई करनी शुरू कर दी. इसी दौरान मिट्टी धंस गई और दौसा के गांव नायड़ा निवासी इंद्रेश (16) उसमें दब गया. घटना के बाद साथी मजदूर विष्णु चिल्लाने लगा. चीख पुकार पर मौके पर भीड़ लग गई.

सूचना पर पहुंचे नगरपालिका कर्मचारी पालिका एवं निजी जेसीबी की सहायता से खुदाई का कार्य शुरू कर दिया, लेकिन मिट्टी में दबे मजदूर इंद्रेश का एक घंटे के रेस्क्यू के बाद भी कोई सुराग नहीं लगा. जैसे-जैसे मिट्टी की खुदाई की गई, वैसे-वैसे मिट्टी और धंसती गई. करीब दो घंटे बाद इन्द्रेश को निकाल कर एम्बुलेंस से राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Last Updated :Nov 20, 2022, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details