राजस्थान

rajasthan

Churu News: ट्रक से 30 लाख का अवैध डोडा पोस्त जब्त, साबून और हैंडवॉश कार्टन के नीचे छिपाया था...एक गिरफ्तार

By

Published : Dec 1, 2021, 7:39 PM IST

Churu police caught doda chura worth 30 lakhs
चूरू पुलिस ने 30 लाख का डोडा चूरा पकड़ा

चूरू जिले की भानीपुरा थाना पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार (Churu Police Operation Prahar) के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान ट्रक से 30 लाख रुपए की अवैध डोडा पोस्त को जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

चूरू.जिले की भानीपुरा थाना पुलिस ने बुधवार को नशे की बड़ी खेप पकड़ी है. ट्रक में साबून और हैंडवॉश के कार्टन के नीचे छिपाकर ले जाए जा रहे 11 क्विंटल डोडा पोस्त को जब्त कर एक आरोपी को (Illegal doda poppy worth 30 lakhs seized in Churu) गिरफ्तार किया है. जब्त डोडा पोस्त की बाजार कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में आरोपी ने नशे की खेप को मध्यप्रदेश से पंजाब ले जाना बताया है. भानीपुरा थानाधिकारी सुभाषचंद्र ने बताया कि बीकानेर रेंज आईजी प्रफुल्ल कुमार के निर्देश पर नशे के तस्करों पर कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस के आदेश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेंद्र फौजदार और उप अधीक्षक नरेंद्र शर्मा के निर्देशन में नाकाबंदी की गई थी.

पढ़ें. ATM machine looted in Rajsamand: 6 लाख रुपए से भरा एटीएम उखाड़ रहे थे बदमाश, ग्रामीणों ने देख लिया...फिर...

नाकाबंदी के दौरान मेगा हाइवे पर सरदारशहर की ओर से आ रहे ट्रक को संदेह के आधार पर रोका गया. पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर ट्रक की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान साबुन और हैंडवॉश के कार्टन के नीचे 11 क्विंटल डोडा पोस्त मिला. इस पर कार्रवाई करते हुए ट्रक को जब्त कर हिसार जिले के गांव जाखोद खेड़ा निवासी आरोपी सुभाष शर्मा को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details