राजस्थान

rajasthan

खेल-खेल में भाई से हुआ विवाद तो घर छोड़कर हरियाणा से भागा नाबालिग, चूरू रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने पकड़ा

By

Published : Oct 15, 2021, 5:53 PM IST

राजस्थान न्यूज ,चूरू लेटेस्ट न्यूज
हरियाणा से भागा नाबालिग चूरू में दस्तयाब ()

हरियाणा के दो नाबालिग भाइयों में विवाद हो गया. इससे नाराज 15 साल के नाबालिग बालक ने घर से भाग गया. हरियाणा के गुड़गांव से भागे नाबालिग को राजस्थान के चूरू में आरपीएफ ने किया दस्तयाब.

चूरू.हरियाणा में खेल-खेल में दो भाइयों में मामूली विवाद हो गया. विवाद से नाराज 15 साल का नाबालिग ने घर से भाग गया. गुड़गांव से भागे नाबालिग को चूरू में आरपीएफ ने पकड़ लिया.

भाई से विवाद होने के बाद नाबालिग ने घर से भागकर गुड़गांव से दिल्ली-जोधपुर ट्रेन में बैठ गया. गनीमत रही की चूरू के राजगढ़ पहुंचने पर नाबालिग बालक पर यात्रियों की नजर पड़ी तो उन्होंने इसकी जानकारी आरपीएफ पुलिस को दी. इस पर आरपीएफ पुलिस ने नाबालिग को दस्तयाब कर चूरू चाइल्ड हेल्प लाइन टीम को इसकी सूचना दी.

पढ़ें.धौलपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा, पार्वती नदी में डूबने से 5 युवकों की मौत, चार शव बरामद

चूरू से राजगढ़ पहुंची चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने नाबालिग बालक को कब्जे में लिया और उसे बॉल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया. चाइल्ड हेल्प लाइन की डिस्टिक कोऑर्डिनेटर रुकैया पठान ने बताया कि काउंसलिंग में नाबालिग बालक ने बताया कि उसका और उसके बड़े भाई का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. जिसके बाद गुरुवार रात को वह घर से भाग निकला और गुड़गांव रेलवे स्टेशन पहुंच गया.

मामूली विवाद के बाद घर से भागे हुए नाबालिग को यह भी ज्ञात नहीं था कि जिस ट्रेन में वह बैठ रहा है वह कहां से आई है और कहां जा रही है. तभी शुक्रवार दोपहर को ट्रेन राजगढ़ पहुंची तो उसे आरपीएफ ने बालक को चूरू से बुलाई चाइल्ड हेल्प लाइन टीम को सुपुर्द किया. काउंसिल में बालक ने बताया कि वह दसवीं कक्षा का स्टूडेंट है. जिसके चेहरे पर भाइयों में हुए झगड़े के दौरान मारपीट के भी निशान हैं.

पढ़ें.कोटा में मिट्टी के रावण बनाने की अनोखी परंपरा... यहां जलाते नहीं, पैरों से रौंदकर रावण के अहंकार को करते हैं चूर

फिलहाल चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम ने गुड़गांव नाबालिक बालक के परिजनों को इसकी जानकारी दे दी है. परिजनों के चूरू पहुंचने के बाद बाल कल्याण समिति काउंसलिंग कर अग्रिम कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details