राजस्थान

rajasthan

चूरू: जिला परिषद सदस्य के लिए 82, पंचायत समिति सदस्य के लिए 450 प्रत्याशी मैदान में

By

Published : Nov 11, 2020, 10:55 PM IST

जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव 2020 के अंतर्गत बुधवार को नाम वापसी के बाद अब इस चुनावी दंगल की तस्वीर साफ हो गई. जिला परिषद के 27 वार्डों के लिए यहां 82 अभ्यार्थी अब चुनावी मैदान में हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रदीप के. गावंडे ने बताया कि बुधवार को जिला परिषद सदस्य हेतु 11 अभ्यर्थियों द्वारा अपना नामांकन वापस लिया.

rajasthan news,  panchayat election 2020
चूरू में पंचायत चुनाव

चूरू.जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव 2020 के अंतर्गत बुधवार को नाम वापसी के बाद अब इस चुनावी दंगल की तस्वीर साफ हो गई. जिला परिषद के 27 वार्डों के लिए यहां 82 अभ्यार्थी अब चुनावी मैदान में हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रदीप के. गावंडे ने बताया कि बुधवार को जिला परिषद सदस्य हेतु 11 अभ्यर्थियों द्वारा अपना नामांकन वापस लिया. उन्होंने बताया कि जिले की सात पंचायत समितियों की 163 सीटों पर होने वाले चुनाव में 56 अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापसी के बाद अब 450 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में है.

पढे़ं:गुर्जर आंदोलन : सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात करने के लिए गुर्जर नेता पहुंचे सीएमआर

उन्होंने बताया कि चूरू पंचायत समिति सदस्य हेतु 8 अभ्यर्थियों के नाम वापसी के बाद 43 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में हैं. जबकि रतनगढ़ पंचायत समिति सदस्य हेतु 19 अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापसी के बाद 59 अभ्यार्थी, सरदारशहर पंचायत समिति सदस्य हेतु 3 अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापसी के बाद 62 अभ्यार्थी, राजगढ़ पंचायत समिति सदस्य हेतु 10 अभ्यार्थियों द्वारा नाम वापसी के बाद 114 अभ्यार्थी, तारानगर पंचायत समिति सदस्य हेतु 7 अभ्यार्थी द्वारा नाम वापसी के बाद 56 अभ्यार्थी, बीदासर पंचायत समिति सदस्य हेतु 4 अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापसी के बाद 60 अभ्यर्थी तथा सुजानगढ़ पंचायत समिति सदस्य हेतु ब्लॉक संख्या 18 से कांग्रेस प्रत्याशी केसर देवी मेघवाल निर्विरोध निर्वाचित हुई है.

झुंझुनू में जिला परिषद के चुनावों में 137 उम्मीदवार मैदान में...

गांव की सरकार चुनने के लिए बुधवार को नामांकन उठाने की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद यहां पर जिला परिषद के 35 वार्डों के लिए 137 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं. इससे पहले जिला कलेक्ट्री पर दिनभर नामांकन उठाने वालों और इसके लिए प्रयास करने वाले विरोधी पक्षों का जमावड़ा जिला कलेक्ट्री पर लगा रहा. जिला कलेक्टर यूडी खान ने बताया कि अब तक आए आवेदनों के आधार पर पूरे जिले में जहां पर चुनाव है वहां पर हर बूथ पर केवल एक ही ईवीएम लगानी पड़ेगी.

बूंदी में 288 प्रत्याशी मैदान में...

बूंदी में पंचायत राज चुनाव के तहत नामांकन प्रक्रिया व नामांकन प्रक्रिया के आवेदनों की जांच प्रक्रिया को पूरा कर लिया है. उसके बाद 288 प्रत्याशी अब मैदान में बचे हैं. वहीं, जिला परिषद के चुनाव में बूंदी में कांग्रेस का पहला खाता खुल गया है. यहां वार्ड 3 से बीजेपी की एक प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने के साथ ही कांग्रेस की प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचन हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details