राजस्थान

rajasthan

चूरू : जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक ने निकाला फ्लैग मार्च, कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील की

By

Published : May 6, 2021, 3:38 PM IST

चूरू के सुजानगढ़ में गुरुवार को जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील की. फ्लैग मार्च के दौरान एक कार्यालय को सीज किया और दो दुकानों पर 1200 रुपए का जुर्माना लगाया.

राजस्थान हिंदी न्यूज, Flag march in Churu
चूरू में कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए निकाला गया फ्लैग मार्च

सुजानगढ़ (चूरू). राज्य सरकार की ओर से घोषित रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा और जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने शहर में फ्लैग मार्च कर कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील की.

चूरू में कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए निकाला गया फ्लैग मार्च

पैट्रोल पम्प तिराहे से शुरू हुआ फ्लैग मार्च रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, पीसीबी स्कूल, शास्त्री प्याऊ, रामपुरिया कॉटेज, घंटाघर, गांधी चौक, पुलिया चौक होते हुए उपखण्ड कार्यालय पंहूचा. गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर फ्लैग मार्च के दौरान शगुन रिटेल मार्ट, लक्ष्मी ट्रेवल्स और एलआईसी अभिकर्ता के कार्यालय को सीज कर तीन हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया. दो अन्य दुकानों पर मास्क नहीं पहनने पर 1200 रुपए का जुर्माना वसूला गया.

फ्लैग मार्च के दौरान सरकारी अस्पताल के पास स्थित दवा व्यवसायियों को दुकान के सामने गोले बनाने और दुकान में कम से कम स्टाफ रखने के लिए कहा. मार्च के दौरान पुलिस जाप्ते को देखते ही लोग आस-पास की गलियों में चले जाते और हाथ ठेले पर सब्जी बेचने वालों ने भी गलियों का रूख कर लिया. मार्च के दौरान लोगों से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की बार-बार अपील की गई. वहीं अनेक लोग अपने घरों की छतों से मार्च को देखते हुए भी नजर आये.

जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने कहा कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करें. सुजानगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या अधिक है, अनुमत समय के अलावा घुमने पर कार्रवाई की जाएगी और दुकानों को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी. आमजन कोरोना से लड़ने में सहयोग करते हुए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना करें.

पढ़ें-राजस्थान : कोरोना संक्रमण के बीच बर्ड फ्लू की आशंका, पाली में 10 मोरों की मौत

फ्लैग मार्च के दौरान उपखण्ड अधिकारी मूलचंद लुणियां, पुलिस उप अधीक्षक रामप्रताप विश्नोई, तहसीलदार बसन्त कुमार मीणा, आयुक्त सोहनलाल नायक, सीआई किशनसिंह बिजारणियां सहित नगरपरिषद के कार्मिक, पुलिस, आरएएसी के जवान और कमाण्डों साथ थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details