राजस्थान

rajasthan

Corona in Students : चूरू में कुल 50 और 12 स्टूडेंट आए कोरोना पॉजिटिव, उदयपुर में 6 बच्चे संक्रमित

By

Published : Jan 8, 2022, 5:10 PM IST

प्रदेश में अब कोरोना बच्चों को भी अपनी चपेट में लेने लगा है. कोरोना के मामले अब बच्चों में भी देखे जा रहे हैं. उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान के 6 बच्चे कोरोना पॉजि​टिव आए हैं. वहीं, चूरू में 12 स्टूडेंट्स संक्रमित (Corona cases in students in Churu) हो गए हैं.

चूरू में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक
चूरू में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक

चूरू/उदयपुर. प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा तो अन्य जिलों में नए केसज दर्ज किए जा रहे हैं. हाल ही चूरू में कुल 50 कोरोना पॉजिटिव आए हैं. इनमें से 12 स्टूडेंट हैं. वहीं उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान के 6 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

चूरू में शनिवार को 50 जनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जिसमें 12 मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट हैं. सभी पॉजिटिव स्टूडेंट को आइसोलेट करवा दिया गया है और मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के दो फ्लोर को सीज कर दिया गया है. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ महेश मोहन पुकार ने बताया कि शुक्रवार को 1655 लोगों के जिले में सैंपल लिए गए थे, जिसमें से शनिवार को 50 जनों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

पढ़ें:सचिवालय में कोरोना विस्फोट के बाद बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी रोक..अस्थाई और त्रैमासिक पास भी निलंबित

प्राचार्य ने बताया की सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश मिलने के बाद शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के 400 स्टूडेंट्स का कोरोना टेस्ट करवाया गया था. उन्होंने बताया कि जो 12 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उन सभी के वैक्सीन के दोनों डोज लगे हुए हैं. सोमवार से फर्स्ट और सेकंड ईयर के मेडिकल स्टूडेंट के एग्जाम हैं. जिन 12 स्टूडेंट्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें आइसोलेट कर एग्जाम करवाए जाएंगे.

पढ़ें:बीकानेर में कोरोना संक्रमण के आज मिले 67 केस..सात दिन में ही आंकड़ा 500 के करीब

उदयपुर में शनिवार को नारायण सेवा संस्थान के 6 बच्चे कोरोना पॉजिटिव (Corona cases in students in Udaipur) पाए गए हैं. सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि संस्थान के 14 बच्चों के सैंपल लिए गए थे जिनमें से 8 बजे नेगेटिव पाए गए. हालांकि बच्चों में कोरोना के माइल्ड लक्षण हैं. सभी बच्चों में सामान्य सर्दी, जुखाम जैसे लक्षण दिखाई दिए हैं.

पढ़ें:Gehlot question central Gov. : जब पूरी दुनिया में 2 साल के बच्चों को वैक्सीन लग रही तो हमारे देश में क्यों नहीं : सीएम गहलोत

इन संक्रमित बच्चों को फिलहाल बुखार नहीं है. सीएमएचओ ने बताया कि बीसीएमओ बड़गांव डॉ अरुण सिंह चौधरी के निर्देश में शेष बच्चों की सैंपलिंग की जा रही है. उदयपुर में जहां शुक्रवार को कोरोना के 189 मामले सामने आए थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने नर्सरी से लेकर आठवीं तक के स्कूल बंद कर दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details