राजस्थान

rajasthan

सुजानगढ़ नगरपरिषद ने किया व्यावसायिक Complex को सील

By

Published : Nov 29, 2019, 3:25 PM IST

फायर सुरक्षा के नियमों का पालना नहीं करने पर नगर परिषद द्वारा कॉम्प्लेक्स को सील करने की कार्रवाई की गई. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई. वहीं मोहिनी कॉम्पलेक्स को सील करने की खबर से शहर के अन्य कॉम्पलेक्स के मालिकों में हड़कंप मच गया.

churu news, sujangarh news, professional complex not following fire safety measures sealed churu, अग्नि सुरक्षा उपायों को ना मानने पर व्यावसायिक कॉम्पलेक्स हुआ सील चूरू, चूरू समाचार, सुजानगढ़ समाचार
व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को कीया गया सील

सुजानगढ़ (चूरू).नगर परिषद द्वारा फायर सुरक्षा नियमों का पालना नहीं करने पर कोठारी रोड़ स्थित मोहिनी कॉम्प्लेक्स को सील कर दिया गया है. परिषद के सहायक अभियंता दिलीप सिंह के नेतृत्व में सफाई निरीक्षक कलजीत सिंह, फायर प्रभारी महिपाल सहित कार्मिकों ने कॉम्प्लेक्स को सील करने की कार्रवाई को अंजाम दिया.

व्यावसायिक कॉम्पलेक्स को कीया गया सील

सफाई निरीक्षक कलजीत सिंह ने बताया कि फायर सुरक्षा के उपाय नही करने पर बार-बार नोटिस दिए गए लेकिन कॉम्पलेक्स मालिक द्वारा उसका पालन नहीं करने के कारण कॉम्पलेक्स को सील करने की कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें : पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और सिद्धारमैया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

बता दें कि करीब एक साल पहले इस कॉम्पलेक्स में आग भी लगी थी जिसे नगरपरिषद के कार्मिकों द्वारा भारी मशक्कत के बाद बुझाया गया था. इसी के साथ कॉम्पलेक्स में ऊपर रह रहे कॉम्पलेक्स के मालिक के परिवार को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया था. नगरपरिषद की इस कार्रवाई के बाद शहर में अन्य कॉम्प्लेक्स संचालको में हड़कंप मच गया. गौरतलब है कि शहर में ऐसे अनेकों कॉम्प्लेक्स हैं जंहा पर फायर नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है.

Intro:सुजानगढ़। नगर परिषद द्वारा फायर सुरक्षा नियमों की पालना नहीं करने पर कोठारी रोड़ स्थित मोहिनी कॉम्प्लेक्स को सील किया गया है। परिषद के सहायक अभियंता दिलीप सिंह के नेतृत्व में सफाई निरीक्षक कलजीत सिंह, फायर प्रभारी महिपाल सहित कार्मिकों ने सील करने की कार्यवाही को अंजाम दिया। Body:नगर परिषद द्वारा की गई सील करने की कार्यवाही के दौरान लोगों की भारी भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई। वहीं मोहिनी कॉम्पलेक्स को सील करने की खबर से शहर के अन्य कॉम्पलेक्स मालिकों में हड़कंप मच गया।Conclusion:सुजानगढ़। नगर परिषद द्वारा फायर सुरक्षा नियमों की पालना नहीं करने पर कोठारी रोड़ स्थित मोहिनी कॉम्प्लेक्स को सील किया गया है। परिषद के सहायक अभियंता दिलीप सिंह के नेतृत्व में सफाई निरीक्षक कलजीत सिंह, फायर प्रभारी महिपाल सहित कार्मिकों ने सील करने की कार्यवाही को अंजाम दिया। कार्यवाही के दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। सफाई निरीक्षक कलजीत सिंह ने बताया कि फायर सुरक्षा के उपाय नही करने पर बार बार नोटिस दिए गए, लेकिन कॉम्पलेक्स मालिक द्वारा पालना नहीं करने के कारण कॉम्पलेक्स को सील करने की कार्यवाही की गई। ज्ञात रहे कि करीब एक साल पहले इस कॉम्पलेक्स में आग लगी थी। जिसे नगरपरिषद कार्मिकों द्वारा भारी मशक्कत के बाद बुझाया गया था तथा कॉम्पलेक्स में ऊपर रह रहे कॉम्पलेक्स मालिक के परिवार को सुरक्षित निकाला गया था।

कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप - नगरपरिषद की इस कार्रवाई के बाद शहर में अन्य कॉम्प्लेक्स संचालको में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि शहर में ऐसे अनेकों कॉम्प्लेक्स है जंहा पर फायर नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है।

बाईट - कलजीत सिंह सफाई निरीक्षक।

ABOUT THE AUTHOR

...view details