राजस्थान

rajasthan

चूरूः रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग, पूर्व सांसद के नेतृत्व में कलेक्टर को दिया ज्ञापन

By

Published : Nov 29, 2019, 6:50 PM IST

चूरू जिले की राजगढ़ तहसील के गुगलवा किरताण सहित करीब आधा दर्जन गांवों के ग्रामीण रेलवे अंडर ब्रिज बनाने और रेलवे की ओर से बंद किए गए रास्तें को खोलने की मांग को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्टर संदेश नायक से मिले.

Villagers demand to build railway under bridge, churu news, चूरू न्यूज
रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की ग्रामीणों ने की मांग

चूरू.जिले की राजगढ़ तहसील के गुगलवा गांव सहित करीब आधा दर्जन ग्रामीणों ने रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर संदेश नायक से मिले.

रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की ग्रामीणों ने की मांग

वहीं ग्रामीणों के साथ आए पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां का कहना है कि गुगलवा किरताण के पास रेलवे की ओर से रास्ता बंद कर दिया गया है. इससे रेलवे लाइन के पार वाले खेतों में जाने के लिए परेशानी खड़ी हो गई है. इस समस्या से गुगलवा किरताण के साथ ही बेवड़ भैसली, नवा औऱ पिलानी के ग्रामीणों को भी परेशानी हो रही है. रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण किये जाने से ग्रामीणों की समस्या का समाधान हो जाएगा.

पढ़ेंःयात्रीगण कृपया ध्यान दें, सर्दियों में कोहरे के बीच सुरक्षित ट्रेन संचालन के लिए रेलवे कर रहा खास इंतजाम

समाधान नहीं किया तो करेंगे आंदोलन

ग्रामीणों का कहना है कि शीघ्र ही रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण शुरू नहीं किया गया तो उन्हें मजबूरी होकर आंदोलन करना होगा. जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन की होगी. ग्रामीणों की ओर से दिए गए ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि समस्या का समाधान नहीं किए जाने पर आसपास के 20 से ज्यादा गांवों के ग्रामीण आंदोलन करेंगे.

गांवों से टूट गया है संपर्क

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया है कि रेलवे की ओर से रास्ता बंद किए जाने के कारण उनका आस पास के कई गांवों से संपर्क टूट गया है.

Intro:चूरू। राजगढ़ तहसील के गुगलवा किरताण सहित करीब आधा दर्जन गांवों के ग्रामीण रेलवे अंडर ब्रिज बनाने व रेलवे की ओर से बंद किए गए रास्तें को खोलने की मांग को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्टर संदेश नायक से मिले।
ग्रामीणों के साथ आए पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां का कहना है कि गुगलवा किरताण के पास रेलवे की ओर से रास्ता बंद कर दिया गया है। इससे रेलवे लाइन के पार वाले खेतों में जाने के लिए परेशानी खड़ी हो गई है।
इस समस्या से गुगलवा किरताण के साथ ही बेवड़ भैसली, नवा व पिलानी के ग्रामीणों को भी परेशानी हो रही है। रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण किये जाने से ग्रामीणों की समस्या का समाधान हो जाएगा।



Body:- समाधान नहीं किया तो करेंगे आंदोलन
ग्रामीणों का कहना है कि शीघ्र ही रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण शुरू नहीं किया गया तो उन्हें मजबूरी होकर आंदोलन करना होगा। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन की होगी। ग्रामीणों की ओर से दिए गए ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि समस्या का समाधान नहीं किए जाने पर आसपास के 20 से ज्यादा गांवों के ग्रामीण आंदोलन करेंगे।
- गांवों से टूट गया है संपर्क
ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया है कि रेलवे की ओर से रास्ता बंद किए जाने के कारण उनका आस पास के कई गांवों से संपर्क टूट गया है।



Conclusion:बाइट: रामसिंह, पूर्व सांसद, चूरू।

ABOUT THE AUTHOR

...view details