राजस्थान

rajasthan

चूरू कलेक्टर ने धारा 144 का कड़ाई से पालना कराने के दिए निर्देश

By

Published : Mar 20, 2020, 4:25 PM IST

कोरोना को लेकर चूरू जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. शुक्रवार को जिला कलेक्टर संदेश नायक ने कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी की कड़ाई से पालना कराने के निर्देश दिए. साथ ही पुलिस द्वारा धारा 144 का पालन करने के भी निर्देश दिए.

कलेक्टर ने दिए धारा 144 का कड़ाई से पालन करवाने के दिए निर्देश

चूरू. जिले के सीमावर्ती झुंझुनू जिले में एक दंपति सहित एक बच्ची के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद चूरू में भी जिला प्रशासन काफी अलर्ट हो गया है. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की वीसी के बाद सरकार की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी की कड़ाई से पालना करवाने के निर्देश दिए.

कलेक्टर ने दिए धारा 144 का कड़ाई से पालन करवाने के दिए निर्देश

जिला कलेक्टर ने कहा कि पुलिस धारा 144 का कड़ाई से पालन करवाए. नियमों की अवहेलना करने पर कार्रवाई की जाए. इसी के साथ ही धार्मिक स्थलों पर अनावश्यक भीड़ कम करने के भी निर्देश दिए. इस मौके पर एसपी तेजस्विनी गौतम, सीएमएचओ डॉ. भंवर लाल सर्वा और जिला परिषद के एसीईओ नरेंद्र चौधरी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

चूरू जिले के यह प्रमुख मंदिर रहेंगे 31 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए एहतियात के तौर पर जिले के प्रमुख मंदिरों को श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ 31 मार्च तक बंद रखा गया है. प्रसिद्ध सालासर बालाजी मंदिर, ददरेवा में लोक देवता गोगाजी महाराज के मंदिर और सरदार शहर के इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर 31 मार्च तक बंद रखे जाएंगे. हालांकि यहां नियमित आरती होगी, लेकिन इसमें श्रद्धालु शामिल नहीं हो सकेंगे. इसी के साथ साहवा गुरुद्वारा में भी श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं लगने दी जाएगी.

पढ़ें-कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चला रही जयपुर ट्रैफिक पुलिस, तख्तियां लेकर सड़कों पर खड़े जवान

जिला कलेक्टर ने कहा कि धारा 144 का कड़ाई से पालन होना चाहिए. अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अनावश्यक रूप से कहीं भी भीड़ नहीं दिखनी चाहिए. मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ को कम करने को लेकर प्रशासन गंभीरता दिखाए. इसेके साथ ही मस्जिदों में भी नमाज के दौरान ज्यादा भीड़ नहीं रहे. इसी तरह लोगों को मोटिवेट किया जाए कि वे आने वाले 10-15 दिन तक घरों में रहे और सोशल कांटेक्ट से दूरी बनाए रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details