राजस्थान

rajasthan

चूरूः हथियारों के साए में सांस की आस...जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर स्टॉक रूम के बाहर SI तैनात

By

Published : May 1, 2021, 7:27 AM IST

चूरू में बीते दिनों राजकीय भर्तिया अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडरों लूट की अफवा उड़ी. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने एक एसआई को ऑक्सीजन सिलेंडरों के स्टोर रूम के आगे तैनात कर दिए गए है.

चूरू अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर स्टॉक रूम के बाहर एसआई तैनात, SI stationed outside oxygen cylinder stock room at Churu Hospital
चूरू अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर स्टॉक रूम के बाहर एसआई तैनात

चूरू. जिले के सबसे बड़े राजकीय भर्तिया अस्पताल में अफवाह के बाद मची ऑक्सीजन सिलेंडरों की लूट मामले के बाद अब जिला अस्पताल में हथियारों के साए में ऑक्सीजन सिलेंडरों की निगरानी रखी जा रही है. यहां 24 घंटे अब एक एसआई की अगुवाई में हथियारबन्द पुलिस के जवान ऑक्सीजन सिलेंडरों के स्टोर रूम के आगे तैनात कर दिए गए है. यही नहीं स्टोर रूम के ताला जड़ दिया गया है. जिसके बाद अस्पताल में ऑक्सीजन की डिमांड पर कोविड वार्ड प्रभारी ही ऑक्सीजन स्टोर रूम का ताला खोल सिलेंडर देगा.

चूरू अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर स्टॉक रूम के बाहर एसआई तैनात

दरअसल बुधवार रात को जिला अस्पताल के कोविड डेडीकेटेड अस्पताल में अफवा उड़ी कि जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडरों का स्टॉक खत्म होने वाला है और अस्पताल में भर्ती मरीजों को बीकानेर अस्पताल के लिए रेफर किया जाएगा. जिसके बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों ने अस्पताल के स्टॉक रूम में पड़े ऑक्सीजन सिलेंडरों को लूटने की होड़ मचा दी और ऑक्सीजन सिलेंडर अपने कब्जे में ले पहले से लगे मरीजों के सिलेंडर अपने स्तर पर ही उतार दिए और नए सिलेंडर लगा दिए.

पढ़ें-Corona Vaccine की कमी के बीच गहलोत सरकार का फैसला, 1 मई से सिर्फ 35 से 44 वर्ष की आयु के लाभार्थियों को ही लगेगा टीका

अस्पताल में फैली इस अफवाह में करीब 40 सिलेंडर खराब हो गए. जिसके बाद अस्पताल के चिकित्सकों ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया और जिला कलेक्टर के निर्देश पर चूरू एसपी ने अस्पताल में एक पुलिस निरीक्षक के नियंत्रण में प्रत्येक पारी के लिए 24 घंटे एक पुलिस उपनिरीक्षक मय दस पुलिसकर्मी अस्पताल में तैनात कर दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details