राजस्थान

rajasthan

राजकीय भर्तिया अस्पताल में 19 चिकित्सक सहित 38 का स्टाफ अनुपस्थित, कारण बताओ नोटिस जारी

By

Published : Feb 21, 2021, 5:11 PM IST

चूरू में स्थित राजकीय भर्तिया अस्पताल का रविवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर पीआर मीणा ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें अस्पताल में 19 चिकित्सक सहित 19 का अन्य अस्पताल का स्टाफ अनुपस्थित मिला. जिसके बाद कलेक्टर ने 38 अनुपस्थित मिलने वाले चिकित्सक, कम्पाउडर और चालक को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं.

Additional District Collector PR Meena, राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें
अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने किया राजकीय भर्तिया अस्पताल का निरीक्षण

चूरू.जिले के सबसे बड़े राजकीय भर्तिया अस्पताल में आने वाले मरीजों को अस्पताल में किस कदर इधर उधर भटकना पड़ता है इसकी सच्चाई रविवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर के औचक निरीक्षण में सामने आई. यहां मरीजों की अक्सर शिकायतें आती हैं कि अस्पताल का स्टाफ उन्हें नहीं मिलता. चिकित्सक अपनी सीट पर नहीं मिलते.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने किया राजकीय भर्तिया अस्पताल का निरीक्षण

रविवार को जब अतिरिक्त जिला कलेक्टर पीआर मीणा अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो अस्पताल स्टाफ में हड़कंप मच गया. अस्पताल का निरीक्षण करने आए अतिरिक्त जिला कलेक्टर भी हैरान रह गए. उन्हें निरीक्षण में 19 चिकित्सक सहित 19 का अन्य अस्पताल का स्टाफ अनुपस्थित मिला. जिस पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने 38 अनुपस्थित मिलने वाले चिकित्सक, कम्पाउडर और चालक को कारण बताओ नोटिस जारी किए और अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर एफ एच गौरी को अस्पताल की बेहतर मॉनिटरिंग के निर्देश दिए.

पढ़ें-चूरू: अस्पताल में एक युवक के साथ जेब तराशी की वारदात

उन्होंने अस्पताल की साफ सफाई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और साफ सफाई की व्यवस्था देख नाराजगी जाहिर की. उन्होंने अस्पताल अधीक्षक से सम्बंधित सफाई ठेकेदार को अस्पताल की साफ सफाई व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए. साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों से बात कर अस्पताल की व्यवस्थाओं को जाना और अस्पताल स्टाफ को ड्रेस कोड में रहने के निर्देश दिए. उन्होंने स्पष्ठ और सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि आगामी निरीक्षण में अगर अस्पताल की व्यवस्थाओं में और बिना ड्रेस कोड में कोई स्टाफ मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details