राजस्थान

rajasthan

चूरू: 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 337

By

Published : Jul 6, 2020, 1:34 AM IST

चूरू जिले में रविवार को आई रिपोर्ट में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 337 हो गई है. वहीं 12 पॉजिटिव मरीजों की इलाज के बाद जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

चूरू में नए कोरोना मरीज, churu news, churu corona update
चूरू में नए कोरोना मरीज

चूरू.जिले में कोरोना संक्रमण के मामले हर रोज बढ़ते जा रहे हैं. पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज से आई जांच रिपोर्ट में रविवार को जिले में 4 और कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. वहीं अच्छी खबर यह है कि, 12 कोरोना पॉजिटिव लोगों की जांच रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है. जिले में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद यहां पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 337 पहुंच गया है.

सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा ने बताया कि, 12 लोगों की जांच रिपोर्ट अब पॉजिटिव से नेगेटिव आई है. जिनमें तीन बाडसर गांव के व्यक्ति हैं. और 9 सरदारशहर में पॉजिटिव पाए गए मरीजो की जांच रिपोर्ट नेगिटिव आई है. रविवार देर शाम आयी जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव आए शख्श में दो बीदासर के हैं, एक चूरू का और सीकर का एक व्यक्ति सरदारशहर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

ये पढ़ें:कोरोना काल की भेंट चढ़ सकता है छात्र संघ चुनाव 2020...जानें अलग-अलग प्रतिक्रिया

बता दें कि, जिला मुख्यालय के कोविड केयर सेंटर में पॉजिटिव मरीजों का आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार चिकित्सक पॉजिटिव मरीजो का उपचार कर रहे हैं. पॉजिटिव मरीजों का इम्युनिटी पावर बढाने के लिए यहां आयुर्वेदिक काढ़े का सहारा लिया जा रहा है. जिससे मरीजों की सेहत पर साकारात्मक असर नजर आ रहा है.

ये पढ़ें:चूरू में सभी गौशालाओं को 15 जुलाई तक बनवानी होगी SSO-id

जिले में कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला लॉकडाउन हटने के बाद शुरू हुआ. अब तक जारी है. यहां पाए गए अधिकांश पॉजिटिव मरीज प्रवासी है. वहीं पॉजिटिव मरीजों के बढ़ते आंकड़े को लेकर यहां जिला प्रसाशन और चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर है. यहां संदिग्ध पाए जाने पर थर्मल स्क्रीनिग कर कोविड-19 की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details