राजस्थान

rajasthan

त्रिनेत्र गणेश परिक्रमा के रास्ते पर दिखा टाईगर का मूवमेंट, वन विभाग ने किया प्रवेश द्वार बंद

By

Published : Oct 20, 2020, 4:59 PM IST

सवाईमाधोपुर के रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश जी की परिक्रमा में टाईगर का मूवमेंट देखा गया है. जिसके बाद वन विभाग ने गणेश परिक्रमा मार्ग के प्रवेश द्वार को बंद कर दिया. हालांकि श्रद्धालुओं ने प्रवेश द्वार खोलने की जिद की, लेकिन वनकर्मियों की समझाइस के बाद श्रद्धालुओं ने बिना परिक्रमा लगाए ही त्रिनेत्र गणेश के दरबार मे धोक लगाई.

टाईगर का मूवमेंट, Tiger movement
गणेश परिक्रमा में टाईगर मूवमेंट

सवाईमाधोपुर (चित्तौड़गढ़).सवाईमाधोपुर के रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश जी की परिक्रमा में टाईगर का मूवमेंट देखा गया है. जिस वजह से मंगलवार को वन विभाग की ओर से गणेश परिक्रमा मार्ग के प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया. जिसके कारण श्रद्धालु गणेश परिक्रमा नहीं लगा पाए और बिना परिक्रमा किए ही श्रद्धालुओं ने त्रिनेत्र गणेश के दरबार मे धोक लगाई.

गणेश परिक्रमा में टाईगर मूवमेंट

जानकारी के अनुसार गणेश परिक्रमा मार्ग में टाईगर का मूवमेंट होने के कारण वन विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर जोगी महल स्थित गणेश परिक्रमा मार्ग के प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया. जिसके कारण जोगी महल स्थित गणेश मार्ग के प्रवेश द्वार पर ही श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई. गणेश चतुर्थी होने के कारण आज बड़ी संख्या में श्रद्धालु गणेश परिक्रमा लगाने रणथंभौर पहुंचे थे.

पढ़ेंःट्रक में ठूंस-ठूंसकर भर रखी थीं 42 भैंसें, भरतपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर चालक को पकड़ा

इस दौरान श्रद्धालुओ ने प्रवेश द्वार खोलने की जिद की, लेकिन वनकर्मियों की ओर से श्रद्धालुओं से समझाइश की गई और उन्हें बताया गया कि गणेश परिक्रमा मार्ग में टाईगर का मूवमेंट है. जिसके कारण श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए परिक्रमा के प्रवेश द्वार को बंद किया गया है. वनकर्मियों की समझाइस के बाद श्रद्धालुओं ने बिना परिक्रमा लगाए ही त्रिनेत्र गणेश के दरबार मे धोक लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details