राजस्थान

rajasthan

Chittorgarh Crime News : रेलवे पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर, 2 किलो से अधिक अफीम बरामद...

By

Published : Apr 18, 2022, 10:51 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिले में रेलवे थाना पुलिस ने रेलवे स्टेशन से रूटीन गश्त के दौरान मादक पदार्थ के दो तस्करों को गिरफ्तार (police arrested two drug smugglers) किया है. पुलिस ने तस्करों के पास से 2 किलो से अधिक अफीम बरामद की.

police arrested two drug smugglers
पुलिस की गिरफ्त में तस्कर

चितौड़गढ़. जिले के रेलवे थाना पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर रूटीन गश्त के दौरान 2 यात्रियों से 2 किलो से ज्यादा अवैध अफीम बरामद (2 kg of opium seized ) की है. रेलवे थाने पुलिस ने प्लेटफार्म पर रूटिंग गश्त के दौरान दो तस्करों को अफीम के साथ गिरफ्तार (police arrested two drug smugglers) किया. अफीम का अनुमानित मूल्य करीब 4 लाख रुपए बताया जा रहा है. रेलवे थाना पुलिस गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ जिले में जहां जिला पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सख्ती कर रखी है. वहीं तस्कर एक बार फिर रेलवे के जरिए ट्रेनों में तस्करी करने में जुट गए हैं. जीआरपी थाना पुलिस ने तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नीमच से हरियाणा के लिए अफीम ले जाने की योजना को विफल कर दिया. चित्तौड़गढ़ जीआरपी थानाधिकारी दिलीप सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देशन में विस्फोटक सामग्री, अवैध हथियार तथा मादक पदार्थों की रोकथाम के साथ ही यात्रियों के सामान की सुरक्षा एवं संपत्ति संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

पढ़े:चूरू: बाइक पर जा रहे युवक से एक किलो अफीम बरामद, आरोपी गिरफ्तार

जिसके तहत सूचना मिलने पर सोमवार को प्लेटफार्म पर गश्त के दौरान चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. रेलवे स्टेशन चित्तौड़गढ़ पर दो यात्रियों को संदिग्ध लगने पर उनसे पूछताछ की गई. इनकी तलाशी ली गई तो इनसे कब्जे से 2 किलो 220 ग्राम अफीम बरामद हुई. रेलवे पुलिस ने हरियाणा निवासी जीत सिंह और इसके साथी रितिक को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. मामले में अग्रिम अनुसंधान जीआरपी थाना प्रभारी उदयपुर नेहा राजपुरोहित द्वारा किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details