राजस्थान

rajasthan

नाकाबंदी देखकर बाइक छोड़ भागे दो युवक, पुलिस ने पीछा कर दबोचा, 10 लाख की अफीम बरामद

By

Published : Jul 12, 2023, 4:51 PM IST

चित्तौड़गढ़ की पारसोली थाना पुलिस ने बुधवार को एक बाइक को नाकाबंदी में रूकवाया. तलाशी में पुलिस को 10 लाख की अफीम मिली. इस पर दोनों बाइक सवारों को गिरफ्तार कर लिया गया.

Opium worth Rs 10 lakh seized in Chittorgarh, 2 arrested
नाकाबंदी देखकर बाइक छोड़ भागे दो युवक, पुलिस ने पीछा कर दबोचा, 10 लाख की अफीम बरामद

चित्तौड़गढ़.पारसोली थाना पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. नाकाबंदी के दौरान बाइक सवार दो व्यक्ति बाइक छोड़कर भाग छूटे, जिन्हें पुलिस ने पीछा कर दबोच लिया. बाइक के बैग में करीब 10 लाख रुपए की अफीम पाई गई, जिसे जब्त कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि एएसपी रावतभाटा सुभाषचंद्र मिश्रा, डीएसपी बेगूं झाबरमल यादव के सुपरविजन में मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई के अंतर्गत यह सफलता हाथ लगी. थानाधिकारी पारसोली महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में थाने के हैड कांस्टेबल भारत सिंह, कांस्टेबल सीताराम, मस्तराम, जितेन्द्र व मुकेश द्वारा रतनपुरा गांव के पास देवीपुरा की तरफ जाने वाली नहर पर नाकाबंदी की जा रही थी. नाकाबंदी के दौरान गांव राजपुरा की तरफ से एक मोटरसाइकिल तेज गति से आई. इस पर दो व्यक्ति सवार थे. जब पुलिस जाप्ते ने इस बाइक को रूकने का इशारा किया, तो दोनों मोटरसाइकिल को रोड पर ही छोड़कर खेतां की तरफ भागने लगे. पुलिस ने इनका पीछा कर पकड़ा.

पढ़ें:नशे पर नकेल! पुलिस ने 40 किलो से अधिक गांजा किया जब्त, 2 गिरफ्तार

बाइक सवारों की गतिविधि संदिग्ध पाए जाने पर दोनों की तलाशी ली गई. मोटरसाइकिल के बैग से अफीम की 2 प्लास्टिक थैलियां बरामद हुई. जिनका तोल करने पर एक का वजन 2 किलो तथा दूसरी का वजन 1.500 किलो हुआ. दोनों आरोपियों के कब्जे से 3.500 किलो अफीम बरामद होने से अवैध अफीम व मोटरसाइकिल जब्त कर आरोपी बाबूनाथ पुत्र देवीनाथ व श्रीनगर थाना काछोला जिला भीलवाड़ा निवासी चंदन पुत्र भंवरलाल शर्मा को गिरफ्तार किया गया. थाना पारसोली पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details