राजस्थान

rajasthan

अवैध अफीम देने के लिए बाइक पर पहुंचा एमपी, माल के साथ चित्तौड़गढ़ में धरा गया

By

Published : Apr 10, 2023, 11:22 PM IST

चित्तौड़गढ़ की सदर निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने सोमवार को एक अफीम तस्कर को 2 किलो 200 ग्राम अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार किया है.

Opium smuggler arrested in Chittorgarh with 2200 gram opium
अवैध अफीम देने के लिए बाइक पर पहुंचा एमपी, माल के साथ चित्तौड़गढ़ में धरा गया

चित्तौड़गढ़.सदर निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने सोमवार को नाकाबंदी के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार से 2 किलो 200 ग्राम अवैध अफीम जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़ी गई अफीम की मार्केट वैल्यू करीब 500000 रुपए आंकी गई है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि सदर निंबाहेड़ा थाना इंचार्ज नारूलाल व पुलिस जाप्ता द्वारा सोमवार को नीमच मार्ग पर नाकाबंदी की जा रही थी. नाकाबंदी के दौरान नीमच की तरफ से एक मोटरसाइकिल आई, जिस पर नंबर भी नहीं थे. संदेह के आधार पर बाइक को रुकवाया और मोटरसाइकिल की तलाशी ली गई. मोटरसाइकिल पर एक प्लास्टिक की सफेद रंग की थैली में अवैध अफीम मिली, जिसका वजन 02 किलो 200 ग्राम हुआ. अवैध अफीम व बिना नम्बरी मोटरसाइकिल को जब्त कर मौके से मोटरसाइकिल चालक 43 वर्षीय नाहर सिंह पुत्र शंकर लाल आंजना पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया.

पढ़ेंःसवाईमाधोपुर में अफीम की खेती पर NCB की कार्रवाई, तीन आरोपी गिरफ्तार

उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्व कर अवैध अफीम की खरीद-फरोख्त के संबंध में विस्तृत अनुसंधान किया जा रहा है. गौरतलब है कि जिले में पुलिस अधीक्षक दुष्यंत के निर्देशानुसार मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ मुहिम चलाई जा रही है. इसके अंतर्गत रात्रि के अलावा दिन में भी अलग-अलग थाना इलाकों में नाकाबंदी करवा कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है.

पढ़ेंःअवैध अफीम की खेती मामला, कागजी कार्रवाई के दौरान खिड़की से कूदकर भागा आरोपी

जिला पुलिस अधीक्षक के इस अभियान को काफी सफलता मिली और लगातार डोडा चूरा और अफीम बरामदगी के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया जा रहा है. गत दिनों मंगलवाड इलाके में 41 किलो से अधिक अफीम पकड़ी गई. इस मामले में दो महिलाओं सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं कल ही शंभूपुरा इलाके में 6 किलोग्राम से अधिक अफीम जब्त की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details