राजस्थान

rajasthan

नर्सिंग दिवस 2021 : मरीजों के लिए चिकित्सा के साथ-साथ ईश्वर से मांगी दुआ, नर्सिंग कर्मचारियों ने सुनाए संस्मरण

By

Published : May 12, 2021, 3:39 PM IST

चित्तौड़गढ़ में बुधवार को नर्सिंग डे मनाया गया. इस दौरान निंबाहेड़ा रोड स्थित कोरोना अस्पताल में नर्सिंग कर्मचारियों ने एक साथ मिलकर मरीजों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की और एक दूसरे को बधाई दी.

चित्तौड़गढ़ हिंदी न्यूज, Rajasthan Corona Case, Nursing day
चित्तौड़गढ़ स्थित कोरोना अस्पताल में मनाया गया नर्सिंग डे

चित्तौड़गढ़. जिले भर में बुधवार को नर्सिंग कर्मचारियों ने नर्सिंग डे मनाया. नर्सिंग कर्मचारियों ने कोविड-19 के मरीजों की देखरेख के साथ समझ प्रार्थना कर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. इस दौरान कर्मचारियों ने पिछले एक साल के दौरान कोरोना मरीजों की सेवा से संबंधित संस्मरण भी सुनाए.

जिला मुख्यालय पर निंबाहेड़ा रोड स्थित covid-19 हॉस्पिटल में चिकित्सकों के राउंड के साथ नर्सिंग कर्मचारियों ने मरीजों की सेवा सुश्रुषा की. एक-एक मरीज की देखभाल के बाद उनका हौसला भी बढ़ाया. बाद में नर्सिंग अधीक्षक हेमंत संत के नेतृत्व में नर्सिंग कर्मचारी हॉस्पिटल के पोर्च में एकत्रित हुए और एक दूसरे को नर्सिंग डे की बधाइयां दी.

चित्तौड़गढ़ स्थित कोरोना अस्पताल में मनाया गया नर्सिंग डे

इस दौरान कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से प्रार्थना करते हुए मरीजों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की और इस महामारी के दौर में और भी मजबूती से आगे आकर लोगों की सेवा करने का संकल्प किया.

नर्सिंग कर्मचारी गोपाल सालवी के अनुसार पिछले 1 साल से वह काम कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कोई अवकाश नहीं लिया और लगातार मरीजों की सेवा में जुटे हैं. उनका कहना है कि ट्रीटमेंट के साथ-साथ हौसला बहुत जरूरी है और इसी के बल पर हमने 90- 90 साल के बुजुर्गों को कोरोना से जंग जीतते हुए देखा है.

पढ़ें-सोनिया गांधी की इस नई टीम से राजस्थान के नेता नदारद, क्या 5 राज्यों के चुनावी नतीजों का है असर

नर्सिंग अधीक्षक संत ने बताया कि नर्सिंग डे पर हमने सामूहिक प्रार्थना कर कोरोना से जूझ रहे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. रेणु जाट ने बताया कि कोरोना के खतरे को देखते हुए पहले मन में एक अजीब प्रकार का भय था लेकिन धीरे-धीरे वरिष्ठ साथियों की हौसला अफजाई से उनका डर खत्म हो गया और वह लगातार covid-19 हॉस्पिटल में सेवाएं दे रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details