राजस्थान

rajasthan

Nimbahera Attack Case : जख्मी युवक उदयपुर रेफर, सहकारिता मंत्री के भांजे को बताया षड्यंत्रकारी...जानिए पूरा मामला

By

Published : Jul 16, 2023, 4:15 PM IST

छोटी सादड़ी इलाके में युवक पर जानलेवा हमले के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, जिसमें सहकारिता मंत्री के भांजे को मुख्य षड्यंत्रकारी बताया गया है. जबकि विक्रम आंजना ने इन आरोपों को निराधार बताया है. इधर, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने हमलावरों की तलाश में तीन टीमों को लगाया है.

Nimbahera Attack Case
सहकारिता मंत्री के भांजे को बताया षड्यंत्रकारी

चित्तौड़गढ़. जिले के निंबाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के छोटी सादड़ी इलाके में एक युवक पर हुए हमले के मामले में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. इस घटना में गंभीर घायल युवक को उदयपुर रेफर कर दिया गया. इस संबंध में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में मंत्री आंजना के भांजे विक्रम आंजना सहित 20 से 25 लोगों को आरोपी बनाया गया है. जिसमें विक्रम आंजना को इस घटना का मुख्य षड्यंत्रकारी बताते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई गई.

विक्रम आंजना वर्तमान में छोटी सादड़ी पंचायत समिति के उपप्रधान भी है. इस मामले को लेकर भाजपा भी मुखर होती दिख रही है और इस मुद्दे पर सहकारिता मंत्री से इस्तीफा देने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है. गोमाना निवासी कमल साहू पुत्र रामलाल तेली ने रिपोर्ट दी कि शनिवार रात वह अपने भाई युधिष्ठिर उर्फ बबलू के साथ मोटरसाइकिल से छोटी सादड़ी से अपनी दुकान बंद कर अपने गांव गोमाना जा रहे थे.

पढ़ें :चित्तौड़गढ़ में ऑपरेशन के बाद बच्चे की मौत पर बवाल, आधी रात बाद डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

इसी दौरान रास्ते में महुडिया रोड के पास 10 मोटरसाइकिल पर आए लोगों ने उन्हें घेर लिया. वे लोग लाठियों और धारदार हथियारों से लैस थे. उन लोगों ने दोनों ही भाइयों को देख लिया. हालांकि, वह बीच-बचाव कर वहां से भाग छूटा, लेकिन 20 से 25 लोगों ने लाठियों और धारदार हथियार से उसके भाई बबलू पर हमला कर दिया और उसे बुरी तरह से मारपीट कर छोड़ भागे. जख्मी भाई को तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से गंभीर हालत में उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया. कमल ने अपनी रिपोर्ट में गोमाना गांव के विष्णु लाल पाटीदार, अचलपुरा के हरिराम उर्फ जीवन पुत्र हीरालाल आंजना, दिलीप आंजना, बिनोता निवासी मान सिंह कुमावत सहित 20 से 25 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट देते हुए इस पूरे घटनाक्रम के पीछे छोटी सादड़ी उप प्रधान विक्रम आंजना को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि विक्रम ने कुछ दिनों पहले उसके भाई को फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी, जिसकी रिकॉर्डिंग भी है.

इस पूरे प्रकरण में विक्रम आंजना मुख्य षड्यंत्रकारी है और उसकी शह पर ही गुंडे भेज कर उसके भाई पर हमला करवाया गया. कमल ने चेतावनी दी कि हमलावरों को शीघ्र ही गिरफ्तार नहीं करने पर वह थाने के सामने आत्मदाह करेगा. इस मामले में छोटी सादड़ी के उप प्रधान विक्रम आंजना ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि दोनों ही पक्षों के बीच जमीनी विवाद है. इस घटना में मुझ पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, उससे मेरा कोई भी लेना-देना नहीं है. इधर, जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए हमलावरों की तलाश में तीन टीमों को लगाया है.

वहीं, इस मामले पर भाजपा को एक नया मुद्दा मिल गया. पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री चंद कृपलानी ने आरोप लगाया कि सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना कानून-व्यवस्था के नाम पर ही चुनाव जीत गए थे, लेकिन उनके कार्यकाल में 5 लोगों की हत्या हो गई, जिनमें अधिकांश लोगों द्वारा उनके रिश्तेदारों पर आरोप लगाए गए. लोगों की जमीनों पर कब्जे हो रहे हैं, जिनमें कांग्रेस के लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. निंबाहेड़ा में आज सट्टा 10 गुना बढ़ गया है. उन्होंने कानून-व्यवस्था के नाम पर सहकारिता मंत्री से इस्तीफा देने की मांग करते हुए कहा कि यदि नैतिकता के आधार पर वे इस्तीफा नहीं देते हैं तो 4 महीने बाद जनता खुद ही उन्हें कर बैठा देगी. इस मसले पर पार्टी जन आंदोलन करने से भी नहीं हिचकिचाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details