राजस्थान

rajasthan

Newborn Baby Found Dead : नवजात बच्ची को पत्थरों में फेंका, मंडरा रहे थे कौए

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 22, 2023, 10:13 PM IST

चित्तौड़गढ़ के बेगू थाना इलाके में एक नवजात बच्ची का शव पत्थरों के ढेर से (Newborn Baby found dead) मिला है. पुलिस ने अज्ञात माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

Newborn Baby Girl found dead
पत्थरों के ढेर में मृत मिली नवजात बच्ची

चित्तौड़गढ़.राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में मंगलवार कोमां की ममता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है, जहां एक अज्ञात महिला अपनी नवजात बच्ची को पत्थरों में फेंककर चली गई. जब लोगों ने कौए को वहां मंडराते देखा तो घटना का पता चला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृत नवजात का शव को कब्जे में लेकर अज्ञात महिला की तलाश शुरू कर दी है. मामला बेगू थाना अंतर्गत गलाइयों की झोपड़िया कालबेलिया बस्ती के पास का है.

प्रशिक्षु आरपीएस और बेगू थानाधिकारी अनुपम मिश्रा ने बताया कि गांव से करीब 200 फीट दूर एक नाडी में मनरेगा का काम चल रहा था. मजदूर अपने काम में जुटे हुए थे कि अचानक पत्थरों के एक ढेर पर कौए को मंडराते देखा. पत्थरों में किसी जहरीले जंतु के होने की आशंका में मजदूर वहां पहुंचे तो नवजात का शव देखकर सन्न रह गए. तत्काल ही सरपंच प्रतिनिधि शंभूलाल भील को सूचना दी गई. सरपंच प्रतिनिधि पंचों के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना के बाद बेगू पुलिस थाने पर सूचना दी गई.

पढे़ं. सरकारी अस्पताल के पार्किंग में मिली नवजात, शरीर पर गहरे जख्म

अज्ञात माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज:इसपर पुलिस उपाधीक्षक बद्री लाल राव, हेड कांस्टेबल प्यारेलाल आदि के साथ मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत नवजात का शव कब्जे में लेकर बेगू उप जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया है. मौके से सबूत भी जुटाए गए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. चिकित्सा और आंगनबाड़ी कर्मचारियों के साथ ही ग्रामीणों से भी पूछताछ की जाएगी ताकि महिला के बारे में पता लगाया जा सके. मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम होगा और डीएनए टेस्ट कराया जाएगा. फिलहाल अज्ञात माता पिता के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details