राजस्थान

rajasthan

Sanwariya Seth Temple: श्री सांवरिया सेठ के भंडार से निकले 10 करोड़ से ज्यादा रुपए

By

Published : Mar 10, 2023, 11:25 PM IST

भगवान श्री सांवरिया सेठ मंदिर के भंडार में प्राप्त राशि की शुक्रवार को तीसरे और अंतिम चरण की गणना की गई. इसमें दान राशि 10 करोड़ रुपए को पार कर गई.

More than Rs 10 crore count in donation of Sanwariya Seth Temple
Sanwariya Seth Temple: श्री सांवरिया सेठ के भंडार से निकले 10 करोड़ से ज्यादा रुपए

चित्तौड़गढ़. मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्णधाम सांवरिया जी में भगवान श्री सांवरिया सेठ के भंडार से तीसरे चरण की गिनती के साथ ही दान राशि 10 करोड़ 1 लाख 33 हजार रुपए तक पहुंच गई. श्री सांवरिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि की गणना तीन चरणों में की गई. गत दिनों होलिका दहन के दिन डेढ़ माह में भंडार खोला गया था.

होलिका दहन के दिन प्रथम चरण में की गई गणना में 7 करोड़ 15 लाख 10 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई थी. शेष बची राशि की गणना गुरुवार को दूसरे चरण में की गई. इस दौरान गणना में 2 करोड़ 16 लाख 55 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. शुक्रवार को गणना के अंतिम दौर तीसरे चरण की गणना में 69 लाख 68 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त सम्पूर्ण राशि की गणना में तीनों चरणों में कुल 10 करोड़ 01 लाख 33 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. साथ ही भंडार से 849 ग्राम सोना तथा 10 किलो चांदी भी प्राप्त हुई. इधर मंदिर मंडल भेंट कक्ष व कार्यालय में नगद व मनीआर्डर के रूप में 1 करोड़ 13 लाख 11 हजार रुपए, 164 ग्राम 400 मिलीग्राम सोना तथा 21 किलो 926 ग्राम 190 मिलीग्राम चांदी भेंट स्वरूप प्राप्त हुई.

पढ़ें:Sanwariya Seth Temple: सांवरिया सेठ के भंडारे से दूसरे चरण में निकले 2 करोड़ 16 लाख रुपए

शुक्रवार को अंतिम चरण में की गई गणना के दौरान मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर, बोर्ड सदस्य संजय कुमार मण्डोवरा, अशोक कुमार शर्मा, भेरुलाल सोनी, प्रशासनिक अधिकारी नंदकिशोर टेलर सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारियों की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा के बीच भंडार से प्राप्त राशि की गणना की गई. बता दें कि भगवान सांवरिया सेठ मेवाड़ के प्रमुख आराध्य देव माने जाते हैं. मेवाड़ ही नहीं मालवा अंचल के साथ अब देश के हर प्रदेश में सांवरिया सेठ की ख्याति पहुंच चुकी है. देश भर से यहां लोग भगवान सांवरिया सेठ के दर्शन करने आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details