राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: सांवरिया सेठ का भंडार खुला, 3 दिन में पौने 6 करोड़ रुपए से अधिक निकले

By

Published : Apr 1, 2021, 2:04 PM IST

चित्तौड़गढ़ के कृष्ण धाम सांवरिया जी के भंडार से करीब पौने 6 करोड़ दान में मिले हैं. अभी नोटों की गिनती जारी है. पिछले साल इसी महीने पूर्णिमा पर खोले गए भंडार से 5 करोड़ 42 लाख रुपए से अधिक की राशि प्राप्त हुई थी.

चित्तौड़गढ़ न्यूज, Sanwaria Seth temple in Chittorgarh
सांवरिया सेठ के दानपत्र से मिला पौने 6 करोड़

चित्तौड़गढ़. मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवरिया जी के भंडार से अब तक करीब पौने 6 करोड़ से अधिक निकल चुके हैं और नोटों की गिनती अभी भी जारी है. यह राशि 6 करोड़ रुपए पार होने की संभावना है.

सांवरिया जी मंदिर मंडल सूत्रों के अनुसार पिछले 3 दिन से दानपात्र से निकली राशि की गिनती की जा रही है. बुधवार को 44 लाख 65 हजार 300 की गणना की गई. जबकि मंगलवार को 59 लाख 80 हजार और सोमवार को पहले दिन चार करोड़ 74 लाख 42 हजार रुपए की गिनती की गई थी. इन दिनों की गिनती के बाद भंडारे से निकली राशि 5,78,87,300 तक पहुंच गई. राशि की गणना जारी है. अभी भी नोटों से भरे 5 बोरों की गिनती की जानी है. इस प्रकार यह राशि 6 करोड़ रुपए तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें.13 अप्रैल से शुरू होगा RSS का देशव्यापी जन जागरण अभियान, तैयारी बैठक में शामिल हुए पूनिया, कटारिया और शेखावत

पिछले साल इसी महीने पूर्णिमा पर खोले गए भंडार से 5 करोड़ 42 लाख रुपए से अधिक की राशि प्राप्त हुई थी. नोटों की यह गिनती मंदिर मंडल के सदस्य भैरूलाल सोनी, लेखा अधिकारी विकास कुमार, प्रशासनिक अधिकारी कैलाश चंद्र दाधीच और कैशियर नंदकिशोर टेलर के सानिध्य में की जा रही है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिर मंडल ने फैसला लेते हुए अगले आदेश तक रविवार कृष्ण पक्ष चतुर्दशी और अमावस्या के दिन भगवान सांवरा सेठ के दर्शन बंद रखने का निर्णय लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details